28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

26/11 आतंकी हमला : शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

मुंबई :देशकीआर्थिकराजनधानी मुंबई पर हुए 26/11 आतंकी हमले की सातवीं बरसी पर गुरुवार को श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. मरीन ड्राइव में पुलिस जिमखाना में 26/11 स्मारक पर एक कार्यक्रम सुबह आठ बजे शुरू हुआ, इस दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, अन्य मंत्रियों सहित शहर पुलिस आयुक्त अहमद जावेद श्रद्धांजलि दिया. इस हमले में […]

मुंबई :देशकीआर्थिकराजनधानी मुंबई पर हुए 26/11 आतंकी हमले की सातवीं बरसी पर गुरुवार को श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. मरीन ड्राइव में पुलिस जिमखाना में 26/11 स्मारक पर एक कार्यक्रम सुबह आठ बजे शुरू हुआ, इस दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, अन्य मंत्रियों सहित शहर पुलिस आयुक्त अहमद जावेद श्रद्धांजलि दिया. इस हमले में 166 लोगों की जान गयी थी और सैकड़ों जख्मी हुए थे.

मुंबई पर हुए हमले में महाराष्ट्र एटीएस के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे, सेना के मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, मुंबई पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त अशोक कामटे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर सहित कई अन्य मारे गये थे. मरीन ड्राइव में पुलिस जिमखाना में 26/11 स्मारक पर एक कार्यक्रम सुबह आठ बजे शुरु हुआ. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अन्य मंत्रियों सहित शहर पुलिस आयुक्त अहमद जावेदनेशहीदों को श्रद्धांजलि दी.

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर 2008 की रात अचानकमुंबई शहर गोलियों की आवाज से दहल उठा.अातंकी हमलावरों ने मुंबई के दो पांच सितारा होटलों, सीएसटी रेलवे स्टेशन और एक यहूदी केंद्र को निशाना बनाया.
26 नवंबर 2008 की रात में ही आतंकवाद निरोधक दस्ते के प्रमुख हेमंत करकरे सहित मुंबई पुलिस के कई आला अधिकारी भी इस आतंकवादी हमले में शहीद हो गये.

शहर के लियोपोल्ड कैफे और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) से शुरू हुआ आतंक का ये तांडव पांच सितारा होटल ताजमहल में जाकर खत्म हुआ. सुरक्षाकर्मियों को 60 घंटे से भी ज्यादा का समय लग गया. इस आतंकी हमले में 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें