36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीकानेर : श्रीडूंगरगढ़ में तनाव, कर्फ्यू लगा

बीकानेर : राजस्थान के बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ में कल रात दो समुदाय के बीच हुए विवाद के बाद पथराव और आगजनी की घटना होने के कारण जिला प्रशासन ने आज वहां ऐहतियात के तौर पर बेमियादी कर्फ्यू लगा दिया है. जिला कलक्टर पूनम ने बताया कि दोनों समुदाय के बीच हुए पथराव में दो […]

बीकानेर : राजस्थान के बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ में कल रात दो समुदाय के बीच हुए विवाद के बाद पथराव और आगजनी की घटना होने के कारण जिला प्रशासन ने आज वहां ऐहतियात के तौर पर बेमियादी कर्फ्यू लगा दिया है.

जिला कलक्टर पूनम ने बताया कि दोनों समुदाय के बीच हुए पथराव में दो पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गये हैं. उन्होंने बताया कि तनाव उस समय पैदा हुआ जब गुसाईसर गांव से शुरु हुई धार्मिक यात्रा के एक विशेष समुदाय के धार्मिक स्थल से आगे निकलते समय, विशेष समुदाय के लोगों ने कथित तौर पर डीजे को बंद करने का आग्रह किया ,लेकिन डीजे बंद नहीं किया.

उन्होंने बताया कि इस बात को लेकर दोनों समुदाय आमने- सामने हो गये. पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया. उन्होंने बताया कि आज कुछ लोगों ने दो दुकानों के आगे निकल रहे कच्चे छप्पर में आग लगा दी. जिला कलक्टर के अनुसार स्थिति पर काबू पाने के लिए श्रीडूंगरगढ़ में बेमियादी कर्फ्यू लगा दिया गया है. स्थिति नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण बनी हुई है.

बीकानेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई के अनुसार, पुलिस ने कुछ लोगों को ऐहतियात के लिए हिरासत में लिया है. स्थिति नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण बनी हुई है. प्रभावित इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है.बीकानेर जिला कलक्टर पूनम और बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गिर्राज मीणा मौके पर पहुंच कर स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें