35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्‍याज सब्सिडी पर केजरीवाल सरकार ने अपना पक्ष रखा, आरोपों को निराधार बताया

नयी दिल्‍ली : प्‍याज खरीद-बिक्री मामले में फंसी दिल्‍ली सरकार ने आज सफाई दी. दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज दिल्‍ली सरकार का पक्ष रखते हुए प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया. सिसोदिया ने कहा, प्‍याज सब्सिडी पर दिल्‍ली सरकार पर लगाये जा रहे सारे आरोप निराधार हैं. सिसोदिया ने दिल्‍ली सरकार का पक्ष रखते हुए इस […]

नयी दिल्‍ली : प्‍याज खरीद-बिक्री मामले में फंसी दिल्‍ली सरकार ने आज सफाई दी. दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज दिल्‍ली सरकार का पक्ष रखते हुए प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया. सिसोदिया ने कहा, प्‍याज सब्सिडी पर दिल्‍ली सरकार पर लगाये जा रहे सारे आरोप निराधार हैं.

सिसोदिया ने दिल्‍ली सरकार का पक्ष रखते हुए इस मामले में केंद्र की भाजपा सरकार पर पलटवार किया. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार प्‍याज में जो सब्सिडी दे रही है उसे केंद्र सरकार पचा नहीं पा रही है. केंद्र सरकार ने दिल्‍ली सरकार के सामने प्रस्‍ताव रखा था कि अगर उन्‍हें कम कीमत पर प्‍याज चाहिए तो सरकार उन्‍हें उपलब्‍ध करा सकती है. सिसोदिया ने कहा, दिल्‍ली सरकार ने केंद्र सरकार को इस पक्ष में पत्र लिखा और डिमांड रखी, पत्र लिखे जाने के बाद से केंद्र सरकार की ओर से कोई भी जवाब अभी तक नहीं मिला है.

गौरतलब हो कि दिल्‍ली सरकार के द्वारा लोगों को दिये जा रहे प्‍याज पर सब्सिडी को लेकर एक खुलासा हुआ. आरटीआई के जरिये हुए खुलासे में पता लगा है कि दिल्‍ली सरकार ने 2637 टन प्‍याज 18 रुपये प्रति किलो के भाव नासिक से खरीदा और लोगों को 40 रुपये प्रति किलो के भाव में बेच रही है. इस खुलासे के बाद से काफी हंगामा शुरू हो गया. दिल्‍ली सरकार की चौतरफा आलोचना होने लगी. आलोचना के बाद दिल्‍ली सरकार ने अपना पक्ष रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें