27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FB पर फोटो डालने वाले आतंकियों को सेना की खरी-खरी कहा, POK के आगे नहीं बढ़ने….

श्रीनगर : दुस्साहस भरा कदम उठाते हुए 11 युवा कश्मीरी आतंकवादियों ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘फेसबुक’ पर अपनी तसवीरें डाली जिसके बाद भारतीय सुरक्षा बल की चिंता बढ़ गई है. आतंकी हमलों के मद्देनजर लेफ्टिलेंट जनरल केएच सिंह ने कहा कि हमलोग सजग हैं. आतंकी भारतीय सीमा में आकर अमरनाथ यात्रियों को नुकसान पहुंचाना चाहते […]

श्रीनगर : दुस्साहस भरा कदम उठाते हुए 11 युवा कश्मीरी आतंकवादियों ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘फेसबुक’ पर अपनी तसवीरें डाली जिसके बाद भारतीय सुरक्षा बल की चिंता बढ़ गई है. आतंकी हमलों के मद्देनजर लेफ्टिलेंट जनरल केएच सिंह ने कहा कि हमलोग सजग हैं. आतंकी भारतीय सीमा में आकर अमरनाथ यात्रियों को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं लेकिन मैं यह भरोसा दिलाना चाहता हूं कि आतंकियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि आतंकी कितना भी प्रयास कर लें उन्हें भारतीय सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. हमारी जानकारी के अनुसार आइएसआइएस अभी तक पीओके में आपनी पैठ नहीं बना पाया है लेकिन वह पीओके में पैर जमाने में लगा हुआ है.

आपको बता दें कि आतंकियों ने फेसबुक पर एक तसवीर जारी की है जिसमें सभी आतंकी सेना की वर्दी पहने हुए और हथियारों से लैस दिख रहे हैं. फेसबुक पर ये तसवीरें सामने आने के बाद सुरक्षाबल हरकत में आ गये हैं. दो दिन तक फेसबुक पर रही इस तसवीर में उन 11 आतंकवादियों को दिखाया गया है, जो हाल ही में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुए हैं.

अब यह तसवीर फेसबुक पर नहीं दिख रही, लेकिन इस वाकये से जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा तंत्र में हड़कंप मच गया. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने सोशल नेटवर्किंग साइट से उस इंटरनेट प्रोटोकॉल पते का ब्योरा मांगा है, जहां से ये तसवीरें फेसबुक पर डाली गयीं और फिर हटा ली गयीं. तसवीर में जम्मू-कश्मीर पुलिस का पूर्व कांस्टेबल नसीर दिख रहा था, जो मुफ्ती मुहम्मद सईद की अगुवाई वाली पीडीपी-भाजपा सरकार में मंत्री अल्ताफ बुखारी के यहां गार्ड डय़ूटी करते वक्त दो एके-47 राइफलों के साथ भाग गया था.

तसवीर में त्रल का रहनेवाला बुरहान वानी भी दिखाई दे रहा था, जो घाटी में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के युवा चेहरे के तौर पर उभरा है. ऐसा लगता है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां या पुलवामा के बागानों में किसी जगह पर तसवीर ली गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें