22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कपिल मिश्रा ने दिल्ली के कानून मंत्री के रुप में शपथ ली, दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष भी नियुक्त

नयी दिल्ली: पहली बार विधायक बने कपिल मिश्रा ने सोमवार को दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री के रुप में शपथ ली और उन्हें विधि विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले 34 वर्षीय मिश्रा ने जितेंद्र सिंह तोमर की जगह ली है. तोमर ने पिछले सप्ताह फर्जी डिग्री रखने के […]

नयी दिल्ली: पहली बार विधायक बने कपिल मिश्रा ने सोमवार को दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री के रुप में शपथ ली और उन्हें विधि विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले 34 वर्षीय मिश्रा ने जितेंद्र सिंह तोमर की जगह ली है.

तोमर ने पिछले सप्ताह फर्जी डिग्री रखने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था.करावल नगर से विधायक मिश्रा को राजभवन में एक साधारण समारोह में उपराज्यपाल नजीब जंग ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

केजरीवाल, उनके कैबिनेट सहयोगी और दिल्ली सरकार के शीर्ष अधिकारी इस दौरान मौजूद थे. फरवरी में आप की शानदार जीत के बाद से ही मिश्रा को मंत्री बनाने की बात चल रही थी. हालांकि उन्हें दिल्ली जल बोर्ड में उपाध्यक्ष बनाया गया.केजरीवाल के करीबी मिश्रा उनसे एनजीओ इंडिया अगेंस्ट करप्शन के समय से जुडे रहे हैं.

दिल्ली के नवनियुक्त कानून मंत्री कपिल मिश्रा दिल्ली को जल बोर्ड (डीजेबी) का अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया हैं. एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, कानून मंत्री के अलावा वह दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष भी होंगे. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इसके पहले बोर्ड के अध्यक्ष थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें