27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अहमदाबाद में सार्वजनिक शौचालय का उपयोग करने पर मिलेगा एक रुपया

अहमदाबाद : अहमदाबाद नगर निगम ने खुले में शौच के चलन को समाप्त करने के लिए एक अनोखी पहल करते हुए एक नयी योजना की घोषणा की है जिसके तहत सार्वजनिक शौचालय का इस्तेमाल करने पर लोगों को एक रुपया दिया जाएगा. शहर को साफ रखने तथा खुले में शौच की समस्या पर काबू के […]

अहमदाबाद : अहमदाबाद नगर निगम ने खुले में शौच के चलन को समाप्त करने के लिए एक अनोखी पहल करते हुए एक नयी योजना की घोषणा की है जिसके तहत सार्वजनिक शौचालय का इस्तेमाल करने पर लोगों को एक रुपया दिया जाएगा. शहर को साफ रखने तथा खुले में शौच की समस्या पर काबू के लिए अपने प्रयासों के तहत नगर निगम ने सार्वजनिक शौचालयों के स्‍लोगन ‘भुगतान कर इस्तेमाल करें’ को बदलकर ‘इस्तेमाल कर भुगतान पाएं’ कर दिया है.

नगर निगम की स्थायी समिति ने हाल ही में इस अनोखे प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी. समिति के अध्यक्ष प्रवीण पटेल ने कहा कि इस नयी पहल से उम्मीदों के अनुसार परिणाम मिलेंगे. पटेल ने कहा कि नगर में करीब 315 सार्वजनिक शौचालय हैं और हमने करीब 120 क्षेत्रों की पहचान की है जहां सार्वजनिक शौचालयों के आसपास खुले में शौच का चलन है.

शुरू में उन क्षेत्रों में सार्वजनिक शौचालयों का उपयोग करने वालों को पैसे दिये जाएंगे. नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी परेश चौधरी ने कहा कि स्थायी समिति ने योजना को मंजूरी प्रदान कर दी है और इसे अगले आठ-दस दिनों में लागू कर दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें