21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेस्ले इंडिया ने बाजार से वापस मंगाया मैगी नूडल्स, बाजार में फिर से वापसी करने का किया वादा

नयी दिल्ली : मैगी में सीसे की अत्‍यधिक मात्रा को लेकर विभिन्‍न राज्‍यों में जांच और प्रतिबंध की मार झेल रही नेस्‍ले इंडिया ने गुरुवार को सभी दुकानों से मैगी वापस मंगवाने का फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि वह मौजूदा प्रोडक्‍ट वापस मंगवा रही है लेकिन जल्‍द […]

नयी दिल्ली : मैगी में सीसे की अत्‍यधिक मात्रा को लेकर विभिन्‍न राज्‍यों में जांच और प्रतिबंध की मार झेल रही नेस्‍ले इंडिया ने गुरुवार को सभी दुकानों से मैगी वापस मंगवाने का फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि वह मौजूदा प्रोडक्‍ट वापस मंगवा रही है लेकिन जल्‍द की गुणवत्ता के साथ बेहतर उत्‍पादन के साथ बाजार में वापसी करेगी.

अपने उत्पाद के पूरी तरह सुरक्षित होने पर जोर देते हुए कंपनी ने गुरुवार को देर रात एक बयान में कहा, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि हालिया घटनाक्रमों और उत्पाद के बारे में आधारहीन चिंताओं के कारण उपभोक्ताओं में भ्रम की स्थिति है. इस स्थिति में हमने दुकानों से इस उत्पाद को वापस लेने का फैसला किया है.’कंपनी ने कहा, ‘हम वादा करते हैं कि जैसे की मौजूदा हालात को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी, विश्वसनीय मैगी नूडल्स बाजार में वापस आएगा.’

खाद्य सुरक्षा चिंताओं के बढने के बीच दिल्ली के बाद चार और राज्यों गुजरात, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर तथा उत्तराखंड ने भी मैगी नूडल्स की बिक्री पर गुरुवार से रोक लगा दी गयी है. इसके साथ ही कई राज्यों ने मैगी के साथ ही अन्य ब्रांड के नूडल्स को भी जांच के दायरे में ले लिया गया है. जल्‍द पकने वाले नूडल्‍स को लकर सरकार सचेत हो गयी है और सभी उत्‍पादों के सैंपलों की जांच की जा रही है.

तमिलनाडु और उत्तराखंड सरकार ने नेस्ले के फटाफट नूडल्स की बिक्री पर तीन महीने की रोक लगायी है जबकि गुजरात में इसके कुछ नमूनों के जांच में खराब पाये जाने के बाद एक महीने के लिए प्रतिबंध लगाया गया है. अधिकारियों ने चेन्नई, देहरादून और गांधीनगर में यह जानकारी दी. जम्मू कश्मीर में राज्य सरकार ने मैगी को खाने के लिहाज से सुरक्षित पाये जाने संबंधी रिपोर्ट मिलने तक एक महीने के लिए इसकी बिक्री पर रोक लगाने का फैसला किया है.

चारों राज्यों ने मैगी उत्पाद की मालिकाना कंपनी नेस्ले इंडिया को भी तुरंत अपने मौजूदा मैगी स्टाक को वापस मंगाने को कहा था. जिसके बाद मैगी ने प्रोडक्‍ट वापस मंगाने का फैसला कर लिया है. बिहार और उत्तर प्रदेश सरकारें कोई कार्रवाई करने से पूर्व नूडल्स के नमूनों की जांच के परिणामों की प्रतीक्षा कर रही हैं.

दिल्ली ने बुधवार को 15 दिन के लिए मैगी की बिक्री पर रोक लगाने का ऐलान किया गया था. मैगी के अलावा गुजरात सरकार ने सनफीस्ट तथा एस के फूड्स के फटाफट नूडल्स के एक-एक नमूने की भी जांच करायी और उसमें सीसा की मात्रा 4 पीपीएम पाये जाने के बाद एस के फूड्स के नूडल्स पर एक महीने के लिए रोक लगा दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें