1. home Hindi News
  2. national
  3. 40 children infected with corona virus from members of families returned from tabligi jamaat in andhra pradesh

Coronavirus News Case: 40 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, यहां भी निकला निजामुद्दीन तबलीगी जमात कनेक्शन

By Mohan Singh
Updated Date
pti photo

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश में 3-17 साल तक के 40 बच्चों में कोरोना की पुष्टी हुई है.ये सभी राज्य के विभिन्न कोविद-19 केंद्रों में उपचार के तहत 475 मामलों में से एक है.अधिकारियों ने बताया कि सभी बच्चे अपने परिवार के सदस्यो के संपर्क में आए है जिन्होंने मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में हिस्सा लिया था.

अधिकारी ने बताया की जमात से वापस आते समय उनको नहीं पता था कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित है और अनजाने में ये उन सभी के परिवार में फैलता गया जिनमें ये बच्चे भी शामिल है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि कुल मामलों में से 124 महिलाएं है. कुछ मामलो में पता चला है कि परिवार की सभी महिला एक व्यक्ति द्वारा संक्रमित थी जिसमें पत्नियों, माताओं, बेटियों, बहनों, दादी शामिल है. इनमें 36 मरीजों की उम्र 60 साल से अधिक बतायी जा रही है.

बुधवार को 19 नए मामले आने के बाद राज्य सरकार ने तय किया है कि कोरोना वायरस के प्रतिदिन 4000 टेस्ट करेगी.इसके साथ ही राज्य ने उन गरीब परिवारों को 2,000 की वित्तीय सहायता देने का भी फैसला किया है जो क्वॉरेंटाइन से वापस आ रहे है.

इस बीच, हैदराबाद में 25 बच्चों में कोरोना की पुष्टी हुई है जिनका तेलंगाना की राजधानी के गांधी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.अस्पताल अधीक्षक डॉ पी श्रवण कुमार ने कहा, "उनमें से कुछ हैदराबाद से हैं, अन्य विभिन्न जिलों से हैं जिन्हें इलाज के लिए यहां लाया गया है.

आंध्र और तेलंगाना सरकारों के अधिकारियों ने कहा है कि बच्चों में से कोई भी गंभीर नहीं है, केवल हल्के लक्षण हैं, अच्छी तरह से उपचार का जवाब दे रहे हैं और जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें