38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व विधायक रामबीर शौकीन के घर से हथियार बरामद

नयी दिल्ली : पूर्व निर्दलीय विधायक रामबीर शौकीन के लिए मुश्किल उत्पन्न हो गई है क्योंकि उनके भांजे गैंगस्टर नीरज बवाना से प्राप्त सूचना पर पुलिस ने बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में शौकीन के परिसर से एक एके 47 और एक एसएलआर रायफल बरामद की है. पुलिस का कहना है कि शौकीन के खिलाफ […]

नयी दिल्ली : पूर्व निर्दलीय विधायक रामबीर शौकीन के लिए मुश्किल उत्पन्न हो गई है क्योंकि उनके भांजे गैंगस्टर नीरज बवाना से प्राप्त सूचना पर पुलिस ने बाहरी दिल्ली के बवाना इलाके में शौकीन के परिसर से एक एके 47 और एक एसएलआर रायफल बरामद की है.

पुलिस का कहना है कि शौकीन के खिलाफ मकोका के तहत आरोप लगाए जा सकते हैं. लेकिन पूर्व विधायक ने हथियार बरामद होने के आरोपों को नकारते हुए दावा किया कि बवाना में उनकी कोई जमीन ही नहीं है. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र रचा गया है.

शौकीन ने कहा यह पूरी तरह गलत है. मेरे पास बवाना में कोई जमीन नहीं है. यह मेरे खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र है. अगर कोई मेरा संबंधी है तो मैं क्या कर सकता हूं. मैंने उच्च न्यायालय में पहले ही एक आवेदन दाखिल किया हुआ है कि मेरा उससे :नीरज बवाना से: कोई लेना देना नहीं है. पूर्व विधायक ने मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि वह लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए तैयार हैं ताकि सच सामने आ सके. दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि शौकीन उससे बच रहे हैं और उन्हें पकडने तथा उनसे पूछताछ करने के पुलिस के प्रयास नाकाम रहे.

विशेष पुलिस आयुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) एस एन श्रीवास्तव ने कहा मीडिया से बात करने के बजाय उन्हें हमसे संपर्क करना चाहिए. हम उनसे इस बारे में पूछताछ करना चाहते हैं लेकिन वह हमारे अधिकारियों से बच रहे हैं. बताया जाता है कि शौकीन के परिसर से जो हथियार मिले हैं उन्हें गैंगस्टर नीरज बवाना ने उत्तराखंड पुलिस से लूटा था.

पुलिस ने बताया कि बवाना को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. उससे पूछताछ के बाद हथियार बरामद किए गए हैं. यह खूंखार गैंगस्टर हत्या, हत्या की कोशिश और जबरन वसूली जैसे दर्जनों मामलों में वांछित था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हमें पूर्व विधायक के आवास से एक एके 47 और एक एसएलआर रायफल समेत दो प्रतिबंधित हथियार मिले हैं.

इन हथियारों को बवाना ने 16 दिसंबर को उत्तराखंड पुलिस ले लूटा था. बवाना ने एक अन्य कुख्यात अपराधी अमित भूरा को उस समय पुलिस हिरासत से भगाने में सक्रिय भूमिका निभाई थी जब उसे बागपत अदालत ले जाया जा रहा था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूर्व विधायक नीरज बवाना के मामा हैं. शौकीन 2013 में एक निर्दलीय विधायक के रुप में मुंडका निर्वाचन क्षेत्र से दिल्ली विधानसभा में चुने गये थे. वह बाद में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें