25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार चुनाव से पहले केंद्र ने की लुभाने की कोशिश, 1 लाख करोड़ का पैकेज

नयी दिल्लीः दिल्ली के चुनावी दंगल में हार के बाद भाजपा अब अपने अगले चुनावी महायुद्ध की तरफ आगे बढ़ रही है. भाजपा का अगला मुकाम बिहार की राजनीति है.चुनाव में अपना पक्ष मजबूती से जनता के सामने रखने के लिए केंद्र ने 1 लाख करोड़ का पैकेज देने की तैयारी पूरी कर ली है. […]

नयी दिल्लीः दिल्ली के चुनावी दंगल में हार के बाद भाजपा अब अपने अगले चुनावी महायुद्ध की तरफ आगे बढ़ रही है. भाजपा का अगला मुकाम बिहार की राजनीति है.चुनाव में अपना पक्ष मजबूती से जनता के सामने रखने के लिए केंद्र ने 1 लाख करोड़ का पैकेज देने की तैयारी पूरी कर ली है.

इस नये पैकेज के माध्यम से राज्य को कई नये पोजेक्टस मिलेंगे. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी इस बाबत पूरी तैयारी कर ली है. केंद्र के इस बिहार प्लान में 4 हजार मेगावॉट का अल्ट्रा-मेगा पावर प्लांट, बरौनी में ऑइल रिफाइनरी का विस्तार, इसी जगह पर एक फर्टिलाइजर प्लांट को फिर से चालू करना और मोकामाह में गंगा के ऊपर एक नए रेल ब्रिज का निर्माण शामिल है.
इसके अलावा गांवों की सड़कों को शहरों से जोड़ने की परियोजना भी केंद्र से राज्य सरकार को मिलने वाली है. केंद्र राज्य को यह पैकेज ऐसे मौके पर दे रहा है जब 6 पार्टियां एक साथ मिलकर भाजपा का मुकाबला करने की तैयारी कर रही में है. गौरतलब है कि मार्च के आखिरी सप्ताह में प्रधानमंत्री से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुलाकात की थी. इसमें उन्होंने बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग की थी. नीतीश कुमार ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मुलाकात की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें