25.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने ट्विटर से पूछा आइएसआइएस का पता

नयी दिल्ली : भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने ट्विटर को पत्र लिखकर उस स्थान का पता बताने को कहा है जहां से इस्लामिक स्टेट के कथित आतंकवादियों द्वारा धमकी भरे ट्विट जारी किए जा रहे हैं. आईएस आतंकवादियों ने ट्विट कर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के समय कार बम हमले की बात कही […]

नयी दिल्ली : भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने ट्विटर को पत्र लिखकर उस स्थान का पता बताने को कहा है जहां से इस्लामिक स्टेट के कथित आतंकवादियों द्वारा धमकी भरे ट्विट जारी किए जा रहे हैं. आईएस आतंकवादियों ने ट्विट कर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे के समय कार बम हमले की बात कही है. सूत्रों ने बताया कि हमलों पर गौर करने वाली सुरक्षा एजेंसियों ने पाया कि कथित आतंकवादियों ने ट्विट जारी करने वाले कम्प्यूटरों के आईपी पते को ‘छद्म’ रूप दे दिया है.

सूत्रों ने कहा कि ट्विटर से कहा गया है कि कम्प्यूटर का पता यथाशीघ्र बताया जाए ताकि 25 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के पहले हमले की प्रामाणिकता एवं गंभीरता की जांच की जा सके. एजेंसियों का मानना है कि ट्विट मुम्बई के कल्याण के तीन आतंकवादियों का कारनामा हो सकता है जो आईएस में शामिल होने के लिए इराक गए थे. इलाके के चार लडके आरीब माजीद, शहीम टांकी, अमान टंडेल और फहाद शेख इराक में आईएस के अभियान में शामिल होने गए थे.

उनमें से एक आरीब कथित रूप से जख्मी हो गया और लौट आया जिसके बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उसे हिरासत में ले लिया. सूत्रों ने बताया कि सोमवार को जारी ट्विट प्रतिबंधित समूह आईएस के एक संचालक का हो सकता है. इसमें लिखा गया है, ‘सुना है कि अल्लाह का दुश्मन ओबामा जल्द भारत आ रहा है. और भारतीय मुसलमान रसायन में अच्छे हैं इसलिए एक रासायनिक कार बम अच्छा विचार रहेगा.’ जांच के दौरान एजेंसी ने पाया कि चूंकि आईपी पता ‘छद्म’ है इसलिए यह पता लगाना मुश्किल है कि कथित आईएस समर्थक भारत का है या विदेश का.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें