30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लौह अयस्क, गैर कोयला खनिजों की नीलामी के लिए अध्यादेश को राष्ट्रपति की मंजूरी

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लौह अयस्क और अन्य खनिजों की खदानों की नीलामी के लिए आज एक अध्यादेश को अपनी मंजूरी दे दी. यह जानकारी सरकार के एक सूत्र ने दी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पूर्व में पांच जनवरी को अध्यादेश को मंजूरी दे दी थी.अध्यादेश से लौह अयस्क […]

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लौह अयस्क और अन्य खनिजों की खदानों की नीलामी के लिए आज एक अध्यादेश को अपनी मंजूरी दे दी.

यह जानकारी सरकार के एक सूत्र ने दी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पूर्व में पांच जनवरी को अध्यादेश को मंजूरी दे दी थी.अध्यादेश से लौह अयस्क और अन्य गैर कोयला खनिजों के लिए प्रतिस्पर्धात्मक नीलामी का मार्ग प्रशस्त होगा.
परियोजना से प्रभावित लोगों के लिए यह जिला खनिज कोष बनाने में भी मदद करेगा. उद्योगों का निकाय ‘‘फेडरेशन आफ इंडियन मिनरल इंडस्टरीज’’ नीलामी के विकल्प का विरोध करता रहा है और उसका दावा है कि ऐसा होने से उद्योगों को भारी नुकसान होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें