28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब केजरीवाल ने बतायी अपनी जाति, कहा मैं बनिया हूं, इसलिए..

नयी दिल्ली : चुनाव जो न कराये. 21वीं सदी में प्रवेश करने के बाद और विकास के सबसे अहम चुनावी तत्व बन जाने के बाद भी जाति हमारे देश की राजनीति को प्रभावित करती है. इसलिए नेता गाहे-बगाहे जाति का किसी न किसी रूप में उल्लेख करते ही हैं. अब इस कड़ी में आप पार्टी […]

नयी दिल्ली : चुनाव जो न कराये. 21वीं सदी में प्रवेश करने के बाद और विकास के सबसे अहम चुनावी तत्व बन जाने के बाद भी जाति हमारे देश की राजनीति को प्रभावित करती है. इसलिए नेता गाहे-बगाहे जाति का किसी न किसी रूप में उल्लेख करते ही हैं. अब इस कड़ी में आप पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल का नाम भी जुड़ चुका है. उन्होंने भी जनता को बताया है कि वह बनिया हैं.
अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के नेहरू प्लेस में कारोबारियों की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा – मैं बनिया हूं और धंधा समझता हूं. उन्होंने कहा मूल्य वर्धित कर विभाग द्वारा चलाये जा रहे जबरन वसूली और छापेमारी गिरोह को समाप्त किया जायेगा. उन्होंने कारोबारियों को लुभाने के लिए उनके लिए कई कदम उठाने का भी एलान किया.
उन्होंने व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि आप पूरी ईमानदारी से धंधा करें और कर चुकाएं. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से न्यूनतम हस्तक्षेप होगा. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार की रणनीति होगी कि छापेमारी में न पड़ कर व्यापारियों पर भरोसा किया जाये. उन्होंने कहा कि जबरन वसूली को खत्म किया जायेगा और कारोबारियों के लिए माहौल अनुकूल बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि हमारे शासन के 49 दिनों में कारोबारियों को कभी परेशान नहीं किया गया.
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ साल पहले उत्तरप्रदेश में चुनावी अभियान के दौरान सैम पित्रोदा की जाति बतायी थी. उस समय उन्होंने जनता से सवाल पूछा था कि क्या आप जानते हैं सैम पित्रोदा की जाति क्या है, फिर खुद ही जवाब देते हुए कहा था कि यह बढ़ई जाति के हैं. हाल के संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादस्पद बयान के बाद उनके बचाव में भाजपा नेताओं व रामविलास पासवान जैसे सहयोगियों ने बताया था कि वे किस वर्ग से आती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें