37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुब्रमण्यम स्वामी ने उद्धव से मातोश्री जाकर मुलाकात की

मुंबई: अपने सहयोगी शिवसेना की महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस सरकार में भागीदारी के लिये भाजपा द्वारा औपचारिक बातचीत शुरु करने के एक दिन बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास पर गए. स्वामी ने कहा, ‘‘दिल्ली वापसी पर मैं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने की कोशिश […]

मुंबई: अपने सहयोगी शिवसेना की महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस सरकार में भागीदारी के लिये भाजपा द्वारा औपचारिक बातचीत शुरु करने के एक दिन बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवास पर गए.

स्वामी ने कहा, ‘‘दिल्ली वापसी पर मैं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने की कोशिश करुंगा. इसके अलावा मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी से भी बात करुंगा.’’ स्वामी ने ‘मातोश्री’ के बाहर संवाददाताओं को बताया, ‘‘मैं उन्हें यह विस्तार से बताउंगा कि यदि हम शिवसेना को साथ में लेते हैं तो महाराष्ट्र में स्थिर सरकार सुनिश्चित होगी और यह हिंदुत्व के लिए भी अच्छी बात होगी.’’
स्वामी ने शिवसेना नेता से मुलाकात पर कहा, ‘‘उद्धव पुराने मित्र हैं. मैं उन्हें उनके बचपन के दिनों से जानता हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा को शिवसेना को साथ लेना ही होगा. अन्यथा केंद्रीय सरकार में शिवसेना मंत्री की क्या आवश्यकता है?’’ हालांकि भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के दौरे को निजी बताया.
राज्य के एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने बताया, ‘‘दौरे पर भाजपा के पास कहने के लिए कुछ नहीं है. स्वामी निजी तौर पर बांद्रा उपनगर स्थित ठाकरे परिवार के आवास पर गए थे.’’ मातोश्री में इस मुलाकात के दौरान वरिष्ठ शिवसेना नेता सुभाष देसाई भी मौजूद थे. स्वामी ने इससे पहले भी अपना विचार रखते हुए कहा था कि शिवसेना को फडणवीस सरकार का हिस्सा होना चाहिए.
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राज्य सहकारिता मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कल शाम मातोश्री में डेढ घंटे तक ठाकरे से मुलाकात की थी लेकिन प्रतीक्षारत मीडियाकर्मियों से बातचीत के बिना ही वे वहां से रवाना हो गए.
इस परस्पर बातचीत के संबंध में ठाकरे की प्रतिक्रिया के बारे में प्रधान और पाटिल द्वारा भाजपा केंद्रीय नेतृत्व से अवगत कराने की संभावना है. मातोश्री के लिये रवाना होने से पहले प्रधान ने कहा था कि भाजपा ‘‘खुले मन ’’ से बातचीत करेगी.
विदर्भ के दौरे पर गए फडणवीस ने आज कहा कि भाजपा शिवसेना को सरकार का हिस्सा बनाना चाहती है और उन्होंने इस बात पर विश्वास जताया कि इसे मुकाम तक पहुंचाने के लिए शुरु की गई पहल जरुर कामयाब होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें