38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

AAP Goa Chunav 2022: गोवा में आम आदमी पार्टी का खुला खाता, AAP के सीएम पद के उम्मीदवार चुनाव हारे

Goa Vidhan Sabha Election Results 2022 गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) का पहली बार खाता खुला है. हालांकि, वह सत्ता की रेस से पूरी तरह बाहर हो चुकी है.

Goa Vidhan Sabha Election Results 2022 गोवा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) का पहली बार खाता खुला है. हालांकि, वह सत्ता की रेस से पूरी तरह बाहर हो चुकी है. गोवा में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है और पार्टी की ओर से जल्द ही सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा. वहीं, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने जिस अमित पालेकर को सीएम फेस बनाया था वे ही चुनाव हार गए हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी से चुनाव हारे अमित पालेकर

गोवा में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर कांग्रेस के हाथों विधानसभा चुनाव हार गए. कांग्रेस ने यह सीट भाजपा से झटक ली है. चुनाव आयोग द्वारा अबतक घोषित चुनाव परिणाम के अनुसार अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने इस तटीय प्रदेश में एक सीट जीती है, जबकि एक अन्य पर आगे चल रही है.पेशे से वकील, लेकिन सोशल वर्क में बहुत ऐक्टिव रहने वाले अमित पालेकर को चुनाव से पूर्व 14 फरवरी को आप ने पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया था. वह सेंट क्रूज विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में थे. वह जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे रहते हैं, इसके अलावा भ्रष्टाचार को लेकर भी कई बार आवाज उठा चुके हैं.

आप ने सभी 40 सीटों पर उतारे थे उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कैप्टन वेंजी वीगास ने बेनाउलिम निर्वाचन क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के चर्चिल अलेमाओ को हराया है, जबकि आप प्रत्याशी क्रूज सिल्वा वेलिम सीट पर आगे चल रहे हैं. आप ने सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. आम आदमी पार्टी ने प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे गोवा में ईमानदार राजनीति की शुरुआत करार दिया है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, आप ने गोवा में दो सीटें जीतीं. कैप्टन वेन्जी और एर क्रूज को बधाई और शुभकामनाएं. यह गोवा में ईमानदार राजनीति की शुरुआत है. बता दें कि गोवा में कांग्रेस भी बीजेपी से काफी पीछे रह गई है.

Also Read: Goa Polls Result 2022: गोवा में BJP बनाएगी सरकार, प्रमोद सावंत बोले- 3 निर्दलीयों ने समर्थन का किया वादा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें