1. home Hindi News
  2. national
  3. 2 hybrid terrorists arrested from bandipora jammu kashmir weapons recovered prt

कश्मीर के बांदीपुरा से दो ‘हाइब्रिड' आतंकवादी गिरफ्तार, हथियारों समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद

पैदल यात्रियों और वाहनों की तलाशी लेते हुए दो संदिग्ध लोगों को एक कार में देखा गया, जिन्होंने नाके पर सुरक्षाकर्मियों को देखकर अपनी पहचान छिपाने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि कड़ी पूछताछ करने पर संदिग्ध लोगों ने जांच चौकी से भागने की कोशिश की और इस दौरान उन्हें पकड़ लिया गया.

By Agency
Updated Date
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News
twitter, Symbolic Image

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो ‘हाइब्रिड' आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं. आतंकवादियों के पास से कई भारी हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि आतंकवादियों के बांदीपुरा से श्रीनगर की तरफ बढ़ने की सटीक सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शनिवार को वुल्लर वेंटेज अरागम के पास एक जांच चौकी बनाई.

अधिकारी के मुताबिक, पैदल यात्रियों और वाहनों की तलाशी लेते हुए दो संदिग्ध लोगों को एक कार में देखा गया, जिन्होंने नाके पर सुरक्षाकर्मियों को देखकर अपनी पहचान छिपाने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि कड़ी पूछताछ करने पर संदिग्ध लोगों ने जांच चौकी से भागने की कोशिश की और इस दौरान उन्हें पकड़ लिया गया. अधिकारियों ने गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान आबिद अली और फैसल हसन पारे के रूप में की है और वे पुलवामा के हेरपुरा अचान के रहने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादियों से पूछताछ और वाहन की तलाशी के दौरान उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन के साथ 30 कारतूस, एक पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन के साथ चार कारतूस समेत अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल वाहन जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में एक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई है.

पुलिस ने बताया कि ‘हाइब्रिड' आतंकवादी आतंकी मंसूबों के प्रति सहानुभूमि रखते हैं और वे अपने आकाओं द्वारा दिए गए काम के अनुसार लक्षित हमले करने को पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित होते हैं. आतंकवादी वारदात को अंजाम देने के बाद वे सामान्य जीवन जीने लगते हैं और अगला काम मिलने का इंतजार करते हैं.

जवान पर हमला करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में छुट्टी पर अपने घर आए सेना के एक जवान पर हमला करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि पुंछ के दर्रा गांव के गगनदीप सिंह और जम्मू में पिंड-चथा के सिमरनजीत सिंह को मामले की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया. दोनों मुख्य आरोपी हैं. अधिकारी के मुताबिक, सेना के जवान पर चार मई को पुंछ शहर में उसके घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने धारदार हथियारों से हमला किया था, जिसमें उसे गंभीर चोटें आई थीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें