23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंदिरा के शासन काल पर राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लिखी किताब

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखजी ने इंदिरा गांधी के जीवन पर एक किताब लिखी है. इस किताब के अगले महीने तक बाजार में आने की संभावना है. किताब के प्रकाशक रुपा पब्लिकेशंस के अनुसार ‘द ड्रामेटिक डिकेड: द इंदिरा ईयर्स’ नामत किताब में लेखक ने भारत के इतिहास को एक सांसद व राजनेता के दृष्टिकोण […]

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखजी ने इंदिरा गांधी के जीवन पर एक किताब लिखी है. इस किताब के अगले महीने तक बाजार में आने की संभावना है.

किताब के प्रकाशक रुपा पब्लिकेशंस के अनुसार ‘द ड्रामेटिक डिकेड: द इंदिरा ईयर्स’ नामत किताब में लेखक ने भारत के इतिहास को एक सांसद व राजनेता के दृष्टिकोण से देखा है.

यह किताब 11 दिसंबर को बाजार में आने की संभावना है.बताया जाता है कि यह किताब मुखर्जी की निजी डायरी तथा ‘1970 के दशक की प्रमुख हस्तियों’ से उनकी बातचीत पर आधारित है.
प्रणब मुखर्जी को 25 जुलाई 2012 को राष्ट्रपति पद ग्रहण किया था. इससे पहले उन्‍होंने विदेश, रक्षा व वित्त जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों का कार्यभार संभाल संभाला था. वे पांच बार राज्यसभा तथा दो बार लोकसभा के लिए चुने गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें