25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयर इंडिया के विमान में यात्री को पड़ा दिल का दौरा, कोलकाता में आपात लैंडिंग

कोलकाता : बैंकॉक से मुंबई आने वाले एयर इंडिया के विमान में एक यात्री को दिल का दौरा पड़ने के बाद विमान को कोलकाता में आपात स्थिति में उतारा गया. क्रू के सदस्यों ने विमान के उतरने तक एटीसी चैनल के माध्यम से चिकित्सकों से बात कर उक्त यात्री का उपचार किया. एयरलाइन ने बताया […]

कोलकाता : बैंकॉक से मुंबई आने वाले एयर इंडिया के विमान में एक यात्री को दिल का दौरा पड़ने के बाद विमान को कोलकाता में आपात स्थिति में उतारा गया. क्रू के सदस्यों ने विमान के उतरने तक एटीसी चैनल के माध्यम से चिकित्सकों से बात कर उक्त यात्री का उपचार किया.

एयरलाइन ने बताया कि विमान संख्या एआई-331 में बुधवार की रात को पुरुष यात्री की खराब हालत को देखते हुए पायलटों ने कोलकाता हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क किया ताकि विमान में ही आपातकालीन चिकित्सा मुहैया कराई जा सके.

कुछ देर बाद पायलट सरबजीत सिंह और प्रणय मिसाल ने कोलकाता हवाई अड्डे पर विमान को उतारने की इजाजत मांगी और हवाई यातायात नियंत्रण को कहा कि चिकित्सक दल को तैनात रखें.

एयर इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने हवाई यातायात नियंत्रण करने वालों से कहा कि चिकित्सकों से तुरंत सलाह की व्यवस्था करें.उन्होंने बताया कि पायलटों के आग्रह पर भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने अपने चिकित्सकों को एटीसी टावर भेजा जिन्होंने काफी उच्च आवृत्ति वाले संचार लाइन पर उनसे बातकर विमान के उतरने तक आपातकालीन उपचार पर सलाह दी.

244 यात्रियों को ले जा रहे विमान की कोलकाता में करीब दस बजे आपातकालीन लैंडिंग हुई और बीमार यात्री को स्थानीय चिकित्सालय ले जाया गया.

58 वर्ष के इस बीमार यात्री की पहचान गुजरात निवासी जे. बाबरिया के रुप में हुई है. उनके दो सहयोगी भी नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही उतर गए.

हवाई अड्डा पुलिस ने बताया कि बाबरिया को तुरंत निजी अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी मौत हो गई.इस आपातकालीन घटना के थोड़ी देर बाद विमान मुंबई के लिए रवाना हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें