28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जयललिता पर अदालत का फैसला सुनकर 16 की मौत, कई अस्पताल में भरती

चेन्नईः तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की लोकप्रियता का अंदाजा मात्र इस बात से लगाया जा सकता है कि कोर्ट ने जब उन्हें चार साल की सजा सुनायी तो उनके 16 समर्थकों की जान चली गयी. गौर करने वाली बात यह है कि इसमें एक 19 साल का छात्र भी शामिल है. जयललिता के जेल […]

चेन्नईः तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की लोकप्रियता का अंदाजा मात्र इस बात से लगाया जा सकता है कि कोर्ट ने जब उन्हें चार साल की सजा सुनायी तो उनके 16 समर्थकों की जान चली गयी. गौर करने वाली बात यह है कि इसमें एक 19 साल का छात्र भी शामिल है. जयललिता के जेल जाने के बाद 6 ने खुदकुशी की, तो 10 हार्ट फेल हो जाने से मौत हुई है. जैसे ही कोर्ट ने फैसला सुनाया 3 लोगों ने फांसी लगा ली, एक ने आत्मदाह कर लिया, एक चलती बस के आगे कूद गया, और एक अन्य ने जहर खा ली.

यहां उनकी चर्चा की गयी है, जिनकी मौत हो चुकी है. इसके अलावा कई ऐसे समर्थनक है जो इस सदमें को बर्दाश्त नहीं कर सके और अस्पताल में भरती कराये गये है. यह घटनाएं इशारा करती है कि यहां जयललिता के कितने लोग पसंद करते है और उनका जनाधार क्या है. मुख्यमंत्री के जेल में बंद होन के बाद तमिलनाडु के नवनियुक्त मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम की आंखों में शपथ ग्रहण के दौरान आंसू आ गये.
उनके साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य के रूप में शपथ ले रहे 32 मंत्रियों में से भी कई अन्य रो पड़े. शपथ के दौरान ओ पन्नीरसेल्वम ने कई बार रूमाल निकाल कर अपने आंसु पोछे, स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री व मंत्रियों की आंखों में यह आंसू जेल में बंद पार्टी सुप्रीमो जे जयललिता के लिए आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें