27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सांप्रदायिक तनाव के बाद राजस्थान के बूंदी जिले में कर्फ्यू लागू

जयपुर:राजस्थान के बूंदी जिले के नैनवा थाना इलाके में 24 घंटों के दौरान धार्मिक स्थलों को क्षतिग्रस्त करने को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव व्याप्त हो गया है. जिला प्रशासन ने स्थिति को काबू में करने के लिए नैनवा और खानपुर कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया है. बूंदी के पुलिस अघीक्षक पंकज चौधरी ने […]

जयपुर:राजस्थान के बूंदी जिले के नैनवा थाना इलाके में 24 घंटों के दौरान धार्मिक स्थलों को क्षतिग्रस्त करने को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव व्याप्त हो गया है. जिला प्रशासन ने स्थिति को काबू में करने के लिए नैनवा और खानपुर कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया है.

बूंदी के पुलिस अघीक्षक पंकज चौधरी ने बताया कि नैनवा में कल रात एक समुदाय की मूर्ति को कथित रुप से क्षतिग्रस्त करने से उत्तेजित लोगों ने जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नैनवा थाने पर प्रदर्शन कर पथराव किया ओर रोडवेज की एक बस को आग लगा दी. पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए धारा 144 लागू कर दी थी.
चौधरी ने बताया कि नैनवा थानाधिकारी की जांच के अनुसार सुनसान जंगल में स्थित धार्मिक स्थल पर लगी मूर्ति क्षतिग्रस्त नहीं की गई बल्कि जंगली जानवरों ने खुरची है.
चौधरी के अनुसार आज सुबह विशेष समुदाय के धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलने के बाद तनाव को देखते हुए नैनवा और खानपुर कस्बे में कफ्यरू लगा दिया गया है.
उन्होंने बताया कि स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है. स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि नैनवा थाने पर पथराव करने, सरकारी सम्पति को नुकसान पंहुचाने, रोडवेज की बस को आग लगाने और धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त करने की घटना को लेकर तीन अलग अलग मुकदमे दर्ज किये गये हैं. पुलिस ने इस सम्बध में 22 लोगों को हिरासत में लिया है.
पुलिस अधीक्षक समेत वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर रहकर स्थिति पर नजर रखे हुए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें