39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्विटर के जरिए एक दूसरे तक पहुंचे मोदी और एबे

नयी दिल्ली: नरेंद्र मोदी 30 अगस्‍त से जापान दौरे पर होंगे. इस दौरे को लेकर दोनों देश के प्रधानमंत्री काफी उत्‍सुक हैं. दोनों के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर एक दूसरे से मिलने की उत्‍सुकता जाहीर की है. नरेंद्र मोदी उपमहाद्वीप के बाहर अपनी पहली यात्रा को लेकर काफी खुश हैं. उन्‍होंने अपनी खुशी ट्वीट कर […]

नयी दिल्ली: नरेंद्र मोदी 30 अगस्‍त से जापान दौरे पर होंगे. इस दौरे को लेकर दोनों देश के प्रधानमंत्री काफी उत्‍सुक हैं. दोनों के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर एक दूसरे से मिलने की उत्‍सुकता जाहीर की है.

नरेंद्र मोदी उपमहाद्वीप के बाहर अपनी पहली यात्रा को लेकर काफी खुश हैं. उन्‍होंने अपनी खुशी ट्वीट कर व्‍यक्‍त की. उन्‍होंने अपनी यात्रा से पहले जापान के लोगों की दिलों को जीतने का प्रयास किया है. उन्‍होंने जापान के प्रधानमंत्री शिंझो एबे को जापानी भात्रा में ट्वीट किया.

दूसरी ओर अपने देश में यात्रा को लेकर आशान्वित जापान के प्रधानमंत्री शिंझो एबे ने आज कहा कि भारत के लिए मेरे दिल में खास जगह है. शनिवार को चार दिन की यात्रा पर जापान जा रहे मोदी को दिये संदेश में एबे ने ट्वीट किया, मैं इस सप्ताहांत में आपके क्योतो आगमन की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहा हूं. उन्होंने लिखा, भारतीय प्रधानमंत्री के तौर पर जापान की आपकी पहली यात्रा हमारी रणनीतिक साझेदारी में नया अध्याय लिखेगी. मोदी ने इस पर रीट्वीट किया.
एबे ने एक और ट्वीट में लिखा, हम मिलकर दुनिया में बहुत शांति और समृद्धि ला सकते हैं. एबे क्योतो में मोदी की अगवानी करेंगे. उपमहाद्वीप के बाहर पहली द्विपक्षीय यात्रा में मोदी एक अत्यंत महत्वपूर्ण एजेंडे के साथ जाएंगे. वह रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को नये स्तर पर ले जाने की महती आकांक्षाओं के बीच जापान यात्रा पर जा रहे हैं.
मोदी अपनी इस यात्रा में जापान के स्मार्ट शहर क्योतो और राजधानी तोक्यो जाएंगे जिस दौरान रक्षा, असैन्य परमाणु, बुनियादी ढांचा विकास और व्यापारिक रिश्तों को बढ़ाने के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें