23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तराखंड:केंद्र के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे राज्‍यपाल कुरैशी

नयी दिल्‍ली : उत्तराखंड के राज्‍यपाल ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मोरचा खोल दिया है. राज्‍यपाल अजीज कुरैशी ने अपने पद से इस्‍तीफा देने से इनकार कर दिया है. कुरैशी ने मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ अड़ गये हैं और राज्‍यपाल के पद से इस्‍तीफा देने से इनकार कर दिया है. पद से […]

नयी दिल्‍ली : उत्तराखंड के राज्‍यपाल ने नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मोरचा खोल दिया है. राज्‍यपाल अजीज कुरैशी ने अपने पद से इस्‍तीफा देने से इनकार कर दिया है. कुरैशी ने मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ अड़ गये हैं और राज्‍यपाल के पद से इस्‍तीफा देने से इनकार कर दिया है.

पद से इस्‍तीफा देने के लिए मोदी सरकार की ओर से जारी दबाव के बाद कुरैशी ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खट-खटाया है. उन्‍होंने केंद्र सरकार के खिलाफ एक याचिका दायर की है. दायर याचिका में राज्‍यपाल कुरैशी ने 2010 में दायर अर्जी का उल्‍लेख किया है.
उन्‍होंने कहा कि राज्‍य का राज्‍यपाल केंद्र का मुलाजिम नहीं होता है कि जब चाहे उसे हटा दिया जाए. उन्‍होंने कहा कि राज्‍यपाल की नियुक्ति राष्‍ट्रपति करते हैं और हटाने का भी उन्‍हें ही हक बनता है. गौरतलब हो कि इस मामले में दोपहर दो बजे के लगभग में सुनवाई होनी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें