28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राहुल-प्रियंका ने साधा निशाना- DSP दविंदर का संरक्षक काैन? प्रधानमंत्री और गृह मंत्री जवाब दें

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आैर महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कश्मीर घाटी से पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह की गिरफ्तारी को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की कथित खामोशी को लेकर सवाल किया और कहा कि सिंह के खिलाफ त्वरित […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आैर महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कश्मीर घाटी से पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह की गिरफ्तारी को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की कथित खामोशी को लेकर सवाल किया और कहा कि सिंह के खिलाफ त्वरित अदालत में मुकदमा चलना चाहिए और दोषी पाये जाने पर उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिए.

गांधी ने यह सवाल भी किया कि दविंदर सिंह की पुलवामा हमले में क्या भूमिका थी और उसे किसका संरक्षण मिल रहा था? उन्होंने ट्वीट कर कहा, डीएसपी दविंदर सिंह ने अपने घर पर तीन ऐसे आतंकवादियों को अपने घर पर पनाह दी और उन्हें दिल्ली ले जाते हुए पकड़ा गया जिनके हाथ में भारतीय नागरिकों का खून लगा है. कांग्रेस नेता ने कहा, उसके खिलाफ त्वरित अदालत में छह महीने के भीतर मुकदमा चलना चाहिए और अगर वह दोषी है तो उसे भारत के खिलाफ देशद्रोह के लिए कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. गांधी ने सवाल किया, दविंदर सिंह पर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और एनएसए खामोश क्यों हैं? पुलवामा हमले में दविंदर सिंह की क्या भूमिका थी? उसने और कितने आतंकवादियों की मदद की? उसे कौन संरक्षण दे रहा था और क्यों दे रहा था?

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दविंदर सिंह की गिरफ्तारी को लेकर सवाल किया कि सिंह के किसके निर्देशों पर काम कर रहा था. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, डीएसपी दविंदर सिंह की गिरफ्तारी से परेशान करने वाले सवाल खड़े हुए हैं जो भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं. यह बहुत अजीब लगता है कि वह न सिर्फ शिनाख्त किये जाने से बचा, बल्कि वह मौजूदा हालात में जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के समय उनके साथ रहने जैसे महत्वूपर्ण संवेदनशील ड्यूटी में लगाया गया. उन्होंने सवाल किया, वह किसके निर्देशों पर काम कर रहा था? कांग्रेस महासचिव ने कहा, पूरी जांच होनी चाहिए. भारत के खिलाफ आतंकी हमले के षड्यंत्र में मदद करना देशद्रोह है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें