27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओडि़शा में बाढ़ से हालात बिगड़े,महानदी समेत कई नदियों का जलस्तर बढ़ा

भुवनेश्वर : ओडि़शा में महानदी समेत कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. इससे बाढ़ आ गयी है और हालात बिगड़ रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. मंत्रालय के अधिकारी ने बताया […]

भुवनेश्वर : ओडि़शा में महानदी समेत कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. इससे बाढ़ आ गयी है और हालात बिगड़ रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की आठ टीमें, ओडि़शा भेजी गयी हैं.

राज्य सरकार ने निचले इलाके के लोगों को निकालने के लिए उपाय तेज करक दिये हैं. सबसे ज्यादा प्रभावित गांवों के लिए राहत सामग्री भेज दी गयी है. राज्य में वर्षाजनित घटनाओं में अब तक 23 लोग मारे जा चुके हैं. कुछ इलाकों का सड़क संपर्क टूट गया है. महानदी, वैतरणी के खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी है. मुख्यमंत्री ने विशेष राहत आयुक्त कार्यालय के नियंत्रण कक्ष का दौरा कर स्थिति की समीक्षा की. जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव सुरेश महापात्र ने कहा कि हीराकुंड बांध के 40 फाटक खोल दिये गये हैं. तटबंधों को बचाने के लिए और फाटक खोले जा सकते हैं, क्योंकि जलाशय में 7.5 लाख क्यूसेक पानी का प्रवाह हुआ है.

* झारसुगुड़ा में अप व डाउन लाइन सस्पेंड

ईव नदी में बाढ़ से हावड़ा-मुंबई मेन लाइन का ट्रैक डूब गया. कई जगह रेल लाइन के क्षतिग्रस्त होने की भी खबर है. इधर, झारसुगुड़ा के आगे अप और डाउन लाइन को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है. इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप है. ट्रेनें रायपुर होकर चल रही हैं. आजाद हिंद एक्स बुधवार को 20 घंटे देरी से टाटा पहुंची. मुंबई-हावड़ा ज्ञानेश्वरी एक्स, मुंबई-हावड़ा दुरंतो एक्सप्, मुंबई-हावड़ा मेल, मुंबई-हावड़ा कुर्ला एक्सप्रेस, सीएसटीएन मुंबई-हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस घंटों लेट चल रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें