26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अखिल गोगोई को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

गुवाहाटी : एनआईए की विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को आरटीआई कार्यकर्ता और किसान नेता अखिल गोगोई को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. विशेष अदालत ने उनकी हिरासत 10 दिन बढ़ाने के लिए एनआईए की अर्जी खारिज कर दी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उन्हें गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून के तहत […]

गुवाहाटी : एनआईए की विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को आरटीआई कार्यकर्ता और किसान नेता अखिल गोगोई को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. विशेष अदालत ने उनकी हिरासत 10 दिन बढ़ाने के लिए एनआईए की अर्जी खारिज कर दी.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उन्हें गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून के तहत 12 दिसंबर को जोरहाट से तब गिरफ्तार किया था, जब असम में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहा था. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले दिन में एनआईए ने यहां निजारापाड़ा इलाके में गोगोई के आवास की तलाशी ली और कई दस्तावेज और एक लैपटॉप जब्त किया.

कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) के नेता को दिल्ली से लाया गया और यहां अदालत के समक्ष पेश किया गया. एनआईए की हिरासत शुक्रवार को खत्म हो रही थी. अखिल गोगोई विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ असम के कुछ जिलों में प्रदर्शनों को गोलबंद करने का काम रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें