36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज तय होगा महाराष्ट्र में नयी सरकार का स्वरूप, कांग्रेस राजी, पवार ने फिर बढ़ाया सस्पेंस

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के बातचीत की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गयी. शुक्रवार को नयी सरकार के गठन और इसकी रूपरेखा के बारे में अंतिम निर्णय लिया जायेगा. दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा […]

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के बातचीत की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गयी. शुक्रवार को नयी सरकार के गठन और इसकी रूपरेखा के बारे में अंतिम निर्णय लिया जायेगा.
दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस-एनसीपी के बीच सभी मुद्दों पर बातचीत हो गयी है और सहमति भी बन गयी है. चव्हाण के मुताबिक, अब दोनों पार्टियां शुक्रवार को मुंबई में अपने छोटे सहयोगी दलों और शिवसेना के साथ बातचीत करेंगी. मुंबई में ही इस बारे में विचार होगा कि नयी सरकार का क्या स्वरूप होगा.
इससे पहले, कांग्रेस कार्य समिति ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर स्वीकृति दे दी. इस गठबंधन का नाम ‘महाविकास अघाड़ी’ होगा. इसका प्रमुख एजेंडा किसान और विकास होगा. उधर, मुख्यमंत्री पद को बांटने को लेकर अभी भी एनसीपी और शिवसेना में पेच फंसा हुआ है. इस बीच, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सरकार पर ‘अभी कुछ भी बताने लायक नहीं’ कहकर सस्‍पेंस बढ़ा दिया है.
सरकार गठन पर अंतिम निर्णय शीघ्र होगा : राउत
शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में एक स्थायी सरकार बनेगी. इस पर अंतिम निर्णय एक या दो दिन में हो जायेग. कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच इस सप्ताह बैठक की कोई योजना नहीं है.
उद्धव के खिलाफ वोटर ने दर्ज करायी शिकायत
औरंगाबाद जिले के बेगमपुरा पुलिस स्टेशन में गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, विधायक प्रदीप जायसवाल व पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गयी है. शिकायत में हिंदुत्व के नाम पर वोट मांगने और चुनाव पूर्व सहयोगी भाजपा के साथ सरकार नहीं बनाने का आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें