22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रीलंकाई वेबसाइट पर लेख को लेकर अन्नाद्रमुक का राज्‍य सभा में हंगामा

नयी दिल्ली: आज राज्‍यसभा में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के खिलाफ श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर डाले गए एक कथित आपत्तिजनक लेख पर अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने हंगामा कर दिया. हंगामें को देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी […]

नयी दिल्ली: आज राज्‍यसभा में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के खिलाफ श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर डाले गए एक कथित आपत्तिजनक लेख पर अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने हंगामा कर दिया. हंगामें को देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

बैठक शुरु होने पर सभापति हामिद अंसारी ने स्कॉटलैंड के ग्लासगो में संपन्न राष्ट्रमंडल खेलों में 15 स्वर्ण पदक, 30 रजत पदक और 19 कांस्य पदक जीतने पर भारतीय खिलाडियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि खिलाडियों की उपलब्धियों ने भारत को गौरवान्वित किया है.अंसारी ने जैसे ही अपनी बात पूरी की, अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के खिलाफ श्रीलंका के रक्षा मंत्रलय की वेबसाइट पर डाले गए एक कथित आपत्तिजनक लेख का मुद्दा उठाया और विरोध जताने लगे.

इसी बीच, सपा सदस्यों ने यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा में सी.सैट का मुद्दा उठाया. कपा के पी राजीव भी कुछ कहते देखे गए लेकिन हंगामे के कारण उनकी बात सुनी नहीं जा सकी.

सभापति ने सदस्‍यों से राज्‍यसभा चलने देने की अपील की

राज्‍यसभा के सभापति ने सदस्यों से शांत रहने और प्रश्नकाल चलने देने का आग्रह किया लेकिन सदन में व्‍यवस्‍था को ठीक न होते देख सभापति ने रास को 15 मिनट के लिए स्‍थिगित कर दिया.

बैठक 11 बज कर 17 मिनट पर जब दोबारा शुरु हुई तो सदन में वही नजारा था. अन्नाद्रमुक सदस्यों ने फिर श्रीलंका के रक्षा मंत्रलय की वेबसाइट पर डाले गए जयललिता के खिलाफ कथित आपत्तिजनक लेख का मुद्दा उठाया. उनके हाथों में कुछ कागज भी थे.श्रीलंका ने इस लेख के लिए खेद जताया था और इस लेख को वह वेबसाइट से हटा चुका है.

राज्‍यसभा 12 बजे तक के लिए स्‍थगित

सभापति ने सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने का आग्रह किया. लेकिन तब तक अन्नाद्रमुक सदस्य आसन के समक्ष आ कर नारे लगाने लगे.सभापति ने सदन में अन्नाद्रमुक के नेता डॉ एम वी मैत्रेयन से कहा ‘मुद्दा उठाने का यह तरीका नहीं है. अपने सहयोगियों से अपने स्थानों पर जाने के लिए कहें.’

हंगामा न थमते देख उन्होंने कहा ‘संसद सदस्यों का यह आचरण उचित नहीं है. 10 सदस्यों ने सदन की कार्यवाही बाधित की है.इसके बाद उन्होंने बैठक दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें