32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, कहा- हरियाणा में सरकार बनाने को ना लें गोपाल कांडा का समर्थन

नयी दिल्ली: गुरूवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए. सत्तारूढ़ बीजेपी ने चुनाव में 40 सीटें जीतीं और बहुमत के आंकड़े से 6 सीट दूर रह गयी. वहीं कांग्रेस के खाते में 31 सीटें आईं. जनता जननायक पार्टी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की वहीं सात निर्दलीय विधायकों ने जीत हासिल की. […]

नयी दिल्ली: गुरूवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए. सत्तारूढ़ बीजेपी ने चुनाव में 40 सीटें जीतीं और बहुमत के आंकड़े से 6 सीट दूर रह गयी. वहीं कांग्रेस के खाते में 31 सीटें आईं. जनता जननायक पार्टी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की वहीं सात निर्दलीय विधायकों ने जीत हासिल की. ऐसी हालत में बीजेपी बड़ी पार्टी बनकर उभरी जरूर लेकिन राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बन गयी.

हरियाणा में बनी त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति

ऐसे हालात में बीजेपो को सरकार बनाने के लिए समर्थन की जरूरत थी और उसे ये मिला भी लेकिन एक सीट को लेकर भारतीय जनता पार्टी विवादों में घिर गयी है. दरअसल, हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है और उन्होेंने बिना शर्त बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. इसी मसले पर पूरा विवाद है.

गोपाल कांड के मामले में घिर गयी है बीजेपी

दरअसल, गोपाल कांडा द्वारा बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान करते ही सोशल मीडिया सहित बीजेपी के अंदर ही लोगों ने गीतिका शर्मा मामले का उदाहरण देना शुरू कर दिया. दरअसल, साल 2012 में गोपाल कांडा की एयरलाइंस कंपनी में एयर होस्टेस रहीं गीतिका शर्मा ने आत्महत्या कर ली थी.

गीतिका ने अपने सुसाइड नोट में गोपाल कांडा पर बलात्कार, अप्राकृतिक यौनाचार सहित मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इस मामले में तब मंत्री रहे गोपाल कांडा को इस्तीफा देना पड़ा था क्योंकि उन पर कई गंभीर धाराओं में नुकदमा दर्ज किया गया था.

लोगों ने बीजेपी के फैसले पर उठाया सवाल

अब जैसे ही गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया, लोगों ने एक सुर में इसका विरोध करना शुरू कर दिया है. आम नागरिक ही नहीं बल्कि बीजेपी नेता उमा भारती ने भी इस पर अपनी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि हमें अपनी नैतिकता नहीं भूलनी चाहिए. उमा भारती ने ये भी कहा कि चुनाव जीतने से कोई किसी अपराध से बरी नहीं हो जाता.

महिला कांग्रेस ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी

कांग्रेस पार्टी ने भी इस पर आपत्ति जताई है और कहा है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली बीजेपी किसी ऐसे व्यक्ति का समर्थन सरकार बनाने के लिए कैसे ले सकती है जिस पर एक महिला को प्रताड़ित करने तथा बलात्कार का आरोप लगा हो. अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने तो बकायदा गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी भी लिखी है. इनका कहना है कि बीजेपी को गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेना चाहिए.

गृहमंत्री अमित शाह को लिखी अपनी चिट्ठी में सुष्मिता देव ने कहा कि गोपाल कांडा पर बलात्कार, आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक साजिश रचने तथा अप्राकृतिक यौनाचार जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. उनका कहना है कि ऐसे व्यक्ति का समर्थन लेना बीजेपी ली गई महिला सुरक्षा के संकल्प पर सवाल खड़ा करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें