26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”शस्त्र पूजा” को खड़गे ने बताया तमाशा, अमित शाह ने कहा- उन्हें इटली की…

नयी दिल्ली : राफेल विमान के उड़ान भरने से पहले रक्षा मंत्री द्वारा शस्त्र पूजा की कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा कथित आलोचना को लेकर भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको इटली की संस्कृति की ज्यादा जानकारी है, भारत की संस्कृति की नहीं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रोहतक […]

नयी दिल्ली : राफेल विमान के उड़ान भरने से पहले रक्षा मंत्री द्वारा शस्त्र पूजा की कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा कथित आलोचना को लेकर भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको इटली की संस्कृति की ज्यादा जानकारी है, भारत की संस्कृति की नहीं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रोहतक में पार्टी की रैली में कहा कि अभी-अभी मुझे पता चला कि कांग्रेस के खड़गे साहब ने बयान दिया है कि राफेल की शस्त्र पूजा का तमाशा करने की क्या जरूरत थी? उन्होंने कहा, लेकिन इसमें इनका दोष नहीं है, क्योंकि इनको इटली की संस्कृति की ज्यादा जानकारी है, भारत की संस्कृति की नहीं. भाजपा के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर कहा गया है, कांग्रेस को वायु सेना के आधुनिकीकरण से समस्या है, भारतीय परंपरा से समस्या है. उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी जो क्वात्रोच्चि को पूजती हो, स्वभाविक तौर पर उसे शस्त्र पूजा से समस्या होगी.

कैबिनेट की बैठक के बाद एक सवाल के जवाब में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, कांग्रेस के बारे में क्या कहें. वह भटक गयी है. हर देश की अपनी परंपरा होती है, अपने तरीके से करते हैं. अपने देश (भारत) में विजयदशमी पर शस्त्र पूजा की परंपरा है. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने हालांकि कहा कि टीवी पर जो आ रहा है, वैसा उन्होंने कुछ नहीं कहा है. उन्होंने कहा कि उन्होंने शस्त्र पूजा की आलोचना नहीं की और उनका यह कहना था कि विमान को आने में 6-8 महीने लगेंगे, ऐसे में वहां यह करने की क्या जरूरत थी, जब वह आ जाता तब करते.

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को फ्रांस के मेरिनियाक में राफेल लड़ाकू विमान में उड़ान भरने से ठीक पहले नये विमान का शस्त्र पूजन किया और उस पर ‘ओम’ तिलक लगाया तथा पुष्प एवं एक नारियल चढ़ाया. इस अवसर पर उनके साथ भारतीय सशस्त्र बलों के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी थे. सिंह ने कहा था, मैं हर साल लखनऊ में शस्त्र पूजन करता हूं और आज मैंने फ्रांस में यहां शस्त्र के रूप में राफेल की पूजा की. इस बीच शस्त्र पूजा करने पर कांग्रेस के भीतर भी विरोध के सुर सामने आ रहे हैं. टिकट बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरूपम ने कहा कि हमारे देश में शस्त्र पूजा की परंपरा है. खड़गे नास्तिक हैं इसलिए ऐसी बातें कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें