26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाक आर्मी अशांति फैलाने की कोशिश में, आज निकालेगी PoK से LOC तक मार्च, भारतीय सेना हाइअलर्ट पर

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, पाक आर्मी ने पीओके के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर शुक्रवार को एक मार्च निकालने की तैयारी की है. मार्च पीओके से एलओसी तक निकालने की तैयारी है. सेना के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने आर्टिकल 370 पर कश्मीर में अशांति फैलाने के मकसद से यह तैयारी की है. […]

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, पाक आर्मी ने पीओके के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर शुक्रवार को एक मार्च निकालने की तैयारी की है. मार्च पीओके से एलओसी तक निकालने की तैयारी है. सेना के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने आर्टिकल 370 पर कश्मीर में अशांति फैलाने के मकसद से यह तैयारी की है. भारतीय सेना रैली को लेकर हाइअलर्ट पर है.
पाक के आर्थिक मामले में बढ़ी सेना प्रमुख की दखल, इमरान हुए किनारे
इमरान सरकार के कामकाज व भविष्य पर उठ रहे सवाल
इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने हाल ही में देश के बड़े कारोबारियों से निजी मुलाकात की है. यह मुलाकातें कराची के सैन्य कार्यालय के अलावा सेना के रावलपिंडी स्थित हेडक्वार्टर में हुई, जहां पर बाजवा ने कारोबारियों से अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए सुझाव मांगे.
डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, बाजवा ने कारोबारियों से कहा कि वे जल्द से जल्द निवेश बढ़ाने के बारे में विचार करें, ताकि अर्थव्यवस्था में आयी कमियों को दूर किया जा सके. गुरुवार को सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि बाजवा ने राष्ट्रीय सुरक्षा सीधे तौर पर अर्थव्यवस्था से जुड़ी हुई है.
दूसरी तरफ, कमर बाजवा के इस कदम का सरकार ने स्वागत किया है. पाकिस्तान वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता उमर हामिद खान ने कहा कि सेना का सरकार के आर्थिक फैसलों में किसी तरह का कोई दखल नहीं है.
हम कारोबारियों के साथ सेना प्रमुख की बैठक को एक स्वागतयोग्य कदम मानते हैं. हालांकि, विशेषज्ञ इसे एक तरह से सेना की तख्तापलट करने की तैयारी के तौर पर देख रहे हैं. सिटी बैंक के पूर्व अधिकारी, लेखक और बैंकर यूसुफ नजर के मुताबिक, यह तख्तापलट करने का नरम तरीका है, इसके अलावा कुछ नहीं.
बाजवा ने कारोबारियों के साथ आर्मी हेडक्वार्टर में की मीटिंग
महंगाई की मार, टूट रही पाकिस्तानियों की कमर
दूध 180 रुपये/लीटर
पेट्रोल 113.24 रुपये/लीटर
डीजल 124.80 रुपये/लीटर
किरासन तेल 99.57 रुपये/लीटर
आटा 60 रुपये/किलो
टूटा चावल 80 रुपये/किलो
सरसों तेल 450 रुपये/लीटर
सेब 400 रुपये/किलो
मटन 1100 रुपये/किलो
टमाटर 140 रुपये/किलो
2.34 लाख है पाकिस्तानियों की औसत वार्षिक आमदनी
पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने की तालिबानी नेताओं से मुलाकात
तालिबान के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से गुरुवार को मुलाकात की. टीपीसी प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने इस प्रतिनिधिमंडल की अगुआई की और इसमें कमीशन के कई वरिष्ठ सदस्य शामिल थे.
तालिबान पाक की सुरक्षा एजेंसी का मुखौटा : अफगान
अफगान एनएसए ने पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आइएसआइ का मुखौटा बताया. एनएसए ने कहा कि इसकी कल्पना करना भी मुश्किल है कि हम एक पिछड़े देश के प्रॉक्सी शासन को स्वीकार करेंगे, जिसके पास लोगों को खिलाने तक के लिए नहीं है.
47 हजार करोड़ का कर्ज है पाकिस्तान पर चीन का, 2022 तक चुकाने का दबाव, विदेशी कर्ज का 42% चीन से
8.1 हजार करोड़ है 2018-19 के लिए पाक की राजस्व से होने वाली कुल आय, सालाना खर्च 9.2 हजार करोड़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें