29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 15 अक्टूबर है आवेदन की अंतिम तारीख

नयी दिल्ली: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. बोर्ड ने सहायक प्राथमिक शिक्षा, सहायक नर्सरी शिक्षक और जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों के लिए कुल 982 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. ये भर्तियां दिल्ली शिक्षा निदेशालय और दिल्ली जल बोर्ड के अतंर्गत […]

नयी दिल्ली: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. बोर्ड ने सहायक प्राथमिक शिक्षा, सहायक नर्सरी शिक्षक और जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों के लिए कुल 982 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. ये भर्तियां दिल्ली शिक्षा निदेशालय और दिल्ली जल बोर्ड के अतंर्गत की जायेंगी. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है.

उम्मीदवार डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके पहले उन्हें दिये गए लिंक पर अपनी जन्मतिथि, रोल नंबर और दसवीं परीक्षा के उत्तीर्ण वर्ष का उल्लेख करके अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.

कुल 982 पदों के लिए निकाली वैकैंसी

बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने दिल्ली शिक्षा निदेशालय और दिल्ली जल बोर्ड के अंतर्गत कुल 982 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इनमें से सहायक प्राथमिक शिक्षक के लिए कुल 637 पद हैं, सहायक नर्सरी शिक्षक के लिए कुल 141 पद हैं वहीं जूनियर इंजीनियर के लिए कुल 204 पदों पर नियुक्तियां की जानी है.

आवेदन के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

सहायक शिक्षक (प्राथमिक)- इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ बारहवीं पास होना अनिवार्य है. साथ उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्राइमरी एजुकेशन में डिप्लोमा होना जरूरी है.

सहायक शिक्षक (नर्सरी)- इस पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ बारहवीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार के पास नर्सरी टीचर एजुकेशन प्रोग्राम में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए. या फिर उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से दो साल की बीएड डिग्री होनी चाहिए.

जूनियर इंजीनियर (सिविल)- उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियर की डिग्री या फिर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर दिये गए निर्धारित प्रारुपों के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से 15 अक्टूबर या उससे पहले तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट http://dsssb.delhi.gov.in/ को विजिट कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें