उपचुनाव: यूपी, छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा की इन सीटों पर मतदान जारी, 27 सिंतबर को जारी होगा परिणाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: आज उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा की एक-एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है. यूपी के हमीरपुर सदर विधानसभा सीट, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा सीट और त्रिपुरा के बाधरघाट विधानसभा सीट पर विभिन्न कारणों से उपचुनाव हो रहा है. बता दें कि आज शाम छह बजे तक मतदान होगा वहीं 27 सितंबर को परिणाम जारी कर दिए जाएंगे.

यूपी के हमीरपुर सीट पर वोटिंग शुरू

यूपी की हमीरपुर जिले की सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. ये सीट विधायक अशोक चंदेल को हत्या के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने से खाली हुई है. उपचुनाव में विभिन्न पार्टियों के कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं जिनमें, बीजेपी के युवराज सिंह, कांग्रेस के दीपक निषाद, समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार प्रजापति, बहुजन समाज पार्टी के नौशाद अली और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के आलम मंसूरी शामिल हैं.

शाम छह बजे तक चलेगी वोटिंग

मतदान आज सुबह शुरू हुई और शाम को छह बजे तक चलेगी. बारिश के बीच वोटिंग शुरू हुई. मतदान की शुरूआत में 14 बूथों में ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली जिसके बाद इन्हें बदला गया. इसके अलावा छह कंट्रोल यूनिट और 8 वीपीपैड मशीनों को भी बदला गया. हालांकि बारिश होने का असर वोटिंग में देखने को मिला.

बधारघाट सीट पर जारी है वोटिंग

त्रिपुरा के बधारघाट विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है. ये सीट बीजेपी विधायक दिलीप सरकार के निधन के कारण खाली हुयी थी. सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच वोटिंग चल रही है जो शाम छह बजे तक चलेगी.

दंतेवाड़ा में ये प्रत्याशी मैदान में हैं

इस बीच छत्तीसगढ़ की नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा सीट पर भी उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. बीते अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दौरान इस सीट से बीजेपी के विधायक भीमा मंडावी की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. उनके साथ चार सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गयी थी. उपचुनाव में दिवंगत भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी मैदान में हैं. यहां नक्सली हमले की आशंका के बीच तकरीबन 18 हजार जवानों को तैनात किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें