26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोजेदार को रोटी खिलाने का मुद्दा:सरकार आज राज्‍यसभा में देगी जवाब

नयी दिल्ली: शिवसेना सांसदों द्वारा रोजोदार को जबरन रोटी खिलाये जाने की घटना पर केंद्र सरकार आज राज्‍यसभा में जवाब देगी. सरकार ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि महाराष्ट्र सदन में शिवसेना सांसदों द्वारा एक रोजेदार अधिकारी को कथित रुप से जबरन रोटी खिलाये जाने के मुद्दे का पूरा तथ्य जुटाकर वह कल तक […]

नयी दिल्ली: शिवसेना सांसदों द्वारा रोजोदार को जबरन रोटी खिलाये जाने की घटना पर केंद्र सरकार आज राज्‍यसभा में जवाब देगी. सरकार ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि महाराष्ट्र सदन में शिवसेना सांसदों द्वारा एक रोजेदार अधिकारी को कथित रुप से जबरन रोटी खिलाये जाने के मुद्दे का पूरा तथ्य जुटाकर वह कल तक सदन में जवाब देगी.

सुबह राज्यसभा की बैठक शुरु होते ही कांग्रेस, सपा और वाम सदस्यों ने इस मामले को लेकर केद्र सरकार को घेरने का प्रयास किया. सदस्यों ने कहा कि इस मुद्दा को उठासये 24 घंटे हो चुके हैं लेकिन सरकार ने अब तक कोई जवाब नहीं दिया है. संसदीय कार्यमंत्री नायडू ने कहा कि संसद सदस्यों से संबंधित घटना एक राज्य सरकार द्वारा संचालित भवन के परिसर से जुडी है.

उन्होंने कहा कि यह काफी संवेदनशील और गंभीर मुद्दा है. उन्होंने कहा, आसन ने कल संसदीय कार्य राज्य मंत्री को तथ्यों का पता लगाने को कहा था. हम तथ्य जुटा रहे हैं और पूरी जानकारी जुटाने के बाद ही जवाब देंगे. विपक्षी सदस्यों ने इसका विरोध किया और माकपा के सीताराम येचुरी ने कहा कि सरकार को यह आश्वासन दिए 24 घंटे बीत चुके हैं कि वह इस मामले में सदन में बयान देगी.

कांग्रेस के आनंद शर्मा ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि यह हिन्दुस्तान की शक्ल की बात है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भी यहां मौजूद हैं और सरकार को बयान देना चाहिए. कांग्रेस के सत्यव्रत चतुर्वेदी ने भी यह मुद्दा उठाया. नायडू ने कहा कि मुद्दे पर पूरा तथ्य जुटाकर सरकार की ओर से कल तक जवाब दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें