33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कर्नाटक ”संकट” : कुमारस्‍वामी के तुरंत इस्‍तीफे की मांग को लेकर आज विरोध-प्रदर्शन करेगी भाजपा

बेंगलुरु : कर्नाटक में 13 महीने पुरानी एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार का भविष्य 14 बागी विधायकों के इस्तीफे पर लिये जाने वाले फैसले पर टिका है. इस बीच भाजपा ने कुमारास्‍वामी के इस्‍तीफे की मांग तेज कर दी है. भाजपा के अरविंद लिंबावली ने कहा, बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में […]

बेंगलुरु : कर्नाटक में 13 महीने पुरानी एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार का भविष्य 14 बागी विधायकों के इस्तीफे पर लिये जाने वाले फैसले पर टिका है. इस बीच भाजपा ने कुमारास्‍वामी के इस्‍तीफे की मांग तेज कर दी है.

भाजपा के अरविंद लिंबावली ने कहा, बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में कर्नाटक भाजपा के विधायकों की एक बैठक हुई थी जिसमें यह तय किया गया था कि जिला मुख्यालय पर बुधवार को मुख्‍यमंत्री के तुरंत इस्तीफे की मांग करते हुए विरोध प्रर्दशन किया जाएगा. मंगलवार को हमने तय किया है कि बुधवार 11 बजे सुबह विधानसभा के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

गौरतलब हो कर्नाटक के 13 विधायकों के इस्तीफा देने और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद एच डी कुमारस्वामी की सरकार परसंकट के बादल मंडराने लगे हैं.भाजपा ने कहा, यह सरकार बहुमत खो चुकी है और उसे अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए.

पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं पद्मनाभनगर से भाजपा विधायक आर अशोक ने यहां संवाददाताओं से कहा, यदि उनमें गरिमा, सम्मान और आत्मसम्मान है या वे कर्नाटक की संस्कृति और परंपराओं से अवगत हैं तो उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए…कुर्सी से चिपके रहने का प्रयास नहीं करिये. आपके पास संख्याबल नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें