1. home Home
  2. national
  3. 1303686

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने युवा नेता को कांग्रेस की कमान सौंपने की मांग उठायी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : राहुल गांधी के इस्तीफे के औपचारिक एलान के बाद से नये कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कई वरिष्ठ नेताओं के नामों को लेकर चल रही अटकलों के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसी युवा नेता को पार्टी की कमान सौंपने की पैरवी की है. सिंह ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘राहुल गांधी के इस्तीफे के दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय के बाद पार्टी को इस समय एक युवा नेता की ही जरूरत है.’

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) से मेरा आग्रह है कि किसी ऐसे युवा नेता को ही पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपने के बारे में सोचें, जो अपनी देशव्यापी पहचान और जमीन से जुड़ाव के जरिये लोगों को उत्साहित कर सके.’ सिंह ने किसी युवा नेता को कांग्रेस अध्यक्ष की मांग उस वक्त उठायी है, जब पार्टी के अगले प्रमुख के लिए कई वरिष्ठ नेताओं के नामों को लेकर अटकलें चल रही हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए इनके नाम की है अटकलें

जिन लोगों को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की अटकलें चल रही हैं, उनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, सुशील कुमार शिंदे, मोतीलाल वोरा और अशोक गहलोत के नाम प्रमुख हैं. राहुल गांधी के इस्तीफे की घोषणा के बाद से ही ज्यादातर वरिष्ठ नेता नये अध्यक्ष को लेकर सार्वजनिक तौर पर कोई टिप्पणी करने से बच रहे हैं. अमरिंदर सिंह पार्टी के पहले ऐसे वरिष्ठ नेता हैं, जिन्होंने कांग्रेस के अगले अध्यक्ष को लेकर अपनी राय खुलकर जाहिर की है.

राहुल ने औपचारिक रूप से कर दी है इस्तीफे की घोषणा

लोकसभा चुनाव के बाद से अपने इस्तीफे को लेकर एक महीने से बनी असमंजस की स्थिति पर पूर्णविराम लगाते हुए राहुल गांधी ने गत बुधवार को त्यागपत्र की औपचारिक घोषणा कर कहा था कि पार्टी के ‘भविष्य के विकास’ के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें