31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने श्यामा प्रसाद को दी श्रद्धांजलि, नड्डा ने नेहरू पर लगाये गंभीर आरोप

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके बलिदान दिवस पर नमन किया. कहा कि डॉ मुखर्जी ने अपना पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता को समर्पित कर दिया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके बलिदान दिवस पर नमन किया. कहा कि डॉ मुखर्जी ने अपना पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता को समर्पित कर दिया.

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके बलिदान दिवस पर स्मरण कर रहा हूं. एक समर्पित देशभक्त और राष्ट्रवादी.’ उन्होंने कहा कि डॉ मुखर्जी का पूरा जीवन भारत की एकता और अखंडता को समर्पित था. एक मजबूत और एकजुट भारत के लिए उनका जुनून हमें आज भी प्रेरित करता है और 130 करोड़ भारतीयों की सेवा करने की ताकत प्रदान करता है.

गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा मुख्यालय में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद जेपी नड्डा ने पंडित जवाहर लाल नेहरू और कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाये.

श्री नड्डा ने कहा कि पूरे देश ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच की मांग की, लेकिन पंडित नेहरू ने जांच के आदेश नहीं दिये. उन्होंने कहा कि इतिहास इसका गवाह है. श्री नड्डा ने कहा कि डॉ मुखर्जी का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा. भारतीय जनता पार्टी उनकी मौत के कारणों का पता लगाकर रहेगी.

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं ने भी भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धासुमन अर्पित किये. देश भर में डॉ श्यामा प्रसाद को श्रद्धांजिल दी जा रही है. इस बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी डॉ मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाने का एलान किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें