28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फेनी का कहरः ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा 24 घंटे में रिकार्ड 12 लाख लोगों को बचाया गया

भुवनेश्वर:ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि फेनी तूफान से 24 घंटे में रिकॉर्ड 12 लाख लोगों को बचाया गया. इसमें सबसे ज्यादा 1.3 लाख पुरी से तो 3.2 लाख गजनाम जिले के लोग हैं. उन्होंने यह जानकारी शनिवार को मीडिया को दी. उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों के लिए 9000 शेल्टर बनाए गए […]

भुवनेश्वर:ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि फेनी तूफान से 24 घंटे में रिकॉर्ड 12 लाख लोगों को बचाया गया. इसमें सबसे ज्यादा 1.3 लाख पुरी से तो 3.2 लाख गजनाम जिले के लोग हैं. उन्होंने यह जानकारी शनिवार को मीडिया को दी. उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों के लिए 9000 शेल्टर बनाए गए जिसमें 7000 रसोई घर थे. रसोई घर शुक्रवार की पूरी रात काम करता रहा. इतने बड़े कार्य को संपन्न करने में 45 हजार से ज्यादा स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया.

बता दें कि शुक्रवार को तूफान फेनी ओडिशा के तटीय इलाकों में जबरदस्त कहर बरपाया था.तेज बारिश के साथ 200 किमी से भी अधिक तेजी से हवाएं चलीं. कई जगहों पर तूफान की गति 225 किमी/घंटे तक रही. हजारों – हजार से ज्यादा पेड़ उखड़ गए. कई घर जमींदोज हो गए. शुक्रवार सुबह से ही रेल, सड़क और हवाई यातायात को बंद कर दिया गया था.

इस तूफान ने करीब 10 लोगों की जान ले ली. दजर्नों घायल भी हुए हैं. इस तूफान का सामना करने के लिए कई दिनों से तैयारियां चल रही थी. पुरी-भुवनेश्वर सहित अन्य जिलों से करीब 10 लाख लोगों के सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. केंद्र की सीधी नजर थी. 340 करोड़ का फंड जारी किया गया था.

पीएम मोदी हालात का जायजा लेने के लिए छह सितंबर को राज्य का दौरा करेंगे. तूफान फेनी ओडिशा से होकर पश्चिम बंगाल की ओर चला गया. तबाही की तसवीरें और वीडियो सोशल मीडिया ट्रेंड में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें