26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिला सबूत! पाकिस्तान ने किया F-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल, एमराम मिसाइल से लगाया निशाना

नयी दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमानों के इस्तेमाल के साक्ष्य अमेरिका को सौंप दिये है जिससे पड़ोसी मुल्क की मुश्‍किलें बढ़ सकती हैं. पाकिस्तान द्वारा भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों पर 27 फरवरी को हुए असफल हमले में अमेरिकी एफ-16 विमानों और एमराम मिसाइल का प्रयोग करने के साक्ष्य भारत के हाथ […]

नयी दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमानों के इस्तेमाल के साक्ष्य अमेरिका को सौंप दिये है जिससे पड़ोसी मुल्क की मुश्‍किलें बढ़ सकती हैं. पाकिस्तान द्वारा भारत के सैन्य प्रतिष्ठानों पर 27 फरवरी को हुए असफल हमले में अमेरिकी एफ-16 विमानों और एमराम मिसाइल का प्रयोग करने के साक्ष्य भारत के हाथ लगे थे जिसे उसने अमेरिका को सौंपा है. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

एमराम मिसाइल से भारतीय विमानों पर चार से पांच बार हमला किया गया लेकिन कोई भी सही निशाने पर नहीं लगा. ये निशाना 40 से 50 किमी की दूरी से लगाया गया था.

उन्होंने बताया कि भारत इस बात को लेकर निश्चिंत है कि वाशिंगटन इस मामले की तह तक जायेगा कि पाकिस्तान ने इस अमेरिका निर्मित लड़ाकू विमान के साथ ही हवा से हवा में मार करने वाली एमराम मिसाइल का इस विमान से भारत के खिलाफ प्रयोग किया है. भारतीय वायुसेना ने 28 फरवरी को एमराम मिसाइल के अवशेषों को बतौर साक्ष्य प्रस्तुत किया था. इस दौरान बताया गया कि पाकिस्तान के पास एफ-16 के अलावा ऐसे कोई दूसरे लड़ाकू विमान नहीं हैं जो इस मिसाइल को दाग सकें.

आपको बता दें कि पाकिस्तान पहले ही कह चुका है कि उसने भारत के खिलाफ हवाई हमले में एफ-16 विमानों का प्रयोग नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें