29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय वायु सेना के पास एयरस्ट्राइक के सुबूत मौजूद, synthetic aperture radar की हैं तसवीरें, सरकार कर सकती है जारी

नयी दिल्ली : भारतीय रक्षा प्रतिष्ठान ने दावा किया है कि उसके पास 26 फरवरी को जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर किये गये एयरस्ट्राइक की तस्वीरें उपलब्ध हैं. बालाकोट में भारतीय सेना ने जो तबाही की उसकी कई तसवीरें मौजूद हैं.रक्षा विभाग ने कहा है कि इस प्रमाण को जारी करने का फैसला अब […]

नयी दिल्ली : भारतीय रक्षा प्रतिष्ठान ने दावा किया है कि उसके पास 26 फरवरी को जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर किये गये एयरस्ट्राइक की तस्वीरें उपलब्ध हैं. बालाकोट में भारतीय सेना ने जो तबाही की उसकी कई तसवीरें मौजूद हैं.रक्षा विभाग ने कहा है कि इस प्रमाण को जारी करने का फैसला अब सरकार के हाथ में है. वह चाहे तो प्रमाण को जारी कर सकती है.

सेना की तरफ से यह दावा तब किया गया है जब कई स्वतंत्र उपग्रह इमेजरी विशेषज्ञों ने एयरस्ट्राइक पर संदेह जताया. इन विशेषज्ञों ने यह संदेह जताया है कि मिराज 2000 फाइटर प्लेन ने जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर हमला किया और उससे कोई क्षति हुई इसके निशान देखने को नहीं मिल रहे हैं.वहीं भारतीय रक्षा प्रतिष्ठान ने इन आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि synthetic aperture radar के पास आपरेशन के पहले और बाद की तसवीरें हैं, जिससे सच का पता चलता है.

टाइम्स आफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार गुरुवार को इंडियन एयर फोर्स के अस्टिटेंट चीफ आरजीके कपूर ने कहा था कि हमारे पास पर्याप्त सुबूत हैं जो यह बताते हैं कि जैश के कैंप को क्षति हुई है. हमने कुछ टारगेट फिक्स किये थे और उनपर ही अटैक किया. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कैजुलिटी की सही जानकारी देना संभव नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें