23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम आैर पुलवामा जिलों में आतंकी आैर सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

श्रीनगर : सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच दक्षिण कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में मंगलवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गयी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम के काजीगुंड इलाके में नौबग कुंड गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मंगलवार सुबह घेराबंदी और तलाशी अभियान […]

श्रीनगर : सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच दक्षिण कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में मंगलवार सुबह मुठभेड़ शुरू हो गयी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम के काजीगुंड इलाके में नौबग कुंड गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मंगलवार सुबह घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था.

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर- मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद, एक आतंकवादी ढेर

पुलिस के प्रवक्ता की आेर से दी गयी जानकारी के अनुसार, जब सुरक्षा बल अभियान चला रहे थे, तब आतंकियों ने उन पर गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गयी. प्रवक्ता ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट आने तक गोलीबारी जारी थी. उन्होंने बताया कि पुलवामा के अवंतिपुर इलाके के त्राल स्थित लाम गांव में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर गोलीबारी की जिसके बाद एक और मुठभेड शुरु हो गई। प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी जारी है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी शेष पॉल वैद्य ने ट्वीट किया कि कश्मीर के दो इलाकों में आतंकियों के खिलाफ सेना और पुलिस का संयुक्त अभियान जारी है. इसमें त्राल के लाम गांव में तीन और कुलगाम के कुंड इलाके में जारी मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है. इससे पहले सोमवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पुलिस पार्टी पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. हंदवाड़ा में हुई इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया, जबकि इस कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी घायल हुआ.

कश्मीर में आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना गहन तलाशी अभियान चला रही है, जिसकी शुरुआत दक्षिणी कश्मीर के कई जिलों में शनिवार को हुई. इस कार्रवाई के दौरान शोपियां, पुलवामा और अनंतनाग जिलों के कई इलाकों में सेना के जवानों ने एसओजी और सीआरपीएफ के साथ मिलकर अपनी कार्रवाई की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें