26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रद्युम्न हत्याकांड: कंडक्टर ने नहीं की हत्या, मासूम का हत्यारा निकला कोई और

गुरुग्राम : रायन इंटरनैशनल स्कूल में हुए सनसनीखेज प्रद्युम्न हत्याकांड में बुधवार को नया मोड़ सामने आया. हालांकि मामले में सीबीआई की खास कार्रवाई बीती रात से ही जारी थी लेकिन लोगों तक इसकी जानकारी बुधवार सुबह पहुंची. आज सुबह-सुबह यह खबर आयी कि प्रद्युम्न हत्याकांड में जांच एजेंसी ने 11वीं के एक छात्र को […]

गुरुग्राम : रायन इंटरनैशनल स्कूल में हुए सनसनीखेज प्रद्युम्न हत्याकांड में बुधवार को नया मोड़ सामने आया. हालांकि मामले में सीबीआई की खास कार्रवाई बीती रात से ही जारी थी लेकिन लोगों तक इसकी जानकारी बुधवार सुबह पहुंची. आज सुबह-सुबह यह खबर आयी कि प्रद्युम्न हत्याकांड में जांच एजेंसी ने 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है. यह खबर प्रकाश में आते ही एक बार फिर पूरे देश का ध्‍यान मामले की ओर मुड़ गया.

छात्र के हिरासत में लिये जाने की खबर के बीच में ही आरोपी छात्र के पिता का बयान सामने आया जिन्होंने कहा कि सीबीआई ने बीती रात हमारे बेटे को गिरफ्तार किया है. मेरे बेटे ने कोई अपराध नहीं किया है. उसने माली और स्कूल के शिक्षकों को सूचना दी थी. पिता ने कहा कि पहले भी सीबीआई ने मेरे बेटे से पूछताछ की थी लेकिन बीती रात जांच एजेंसी ने मुझसे कहा कि आपके बेटे ने हत्याकांड को अंजाम दिया है और आप घर का रुख कर लें. पिता का बयान अभी खबरों की सुर्खियां बटोर ही रहा था कि सीबीआई का बयान सामने आया जिसने पूरे मामले को ही एक नयी दिशा दे दी.

प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में सीबीआई ने ऑफ द कैमरा कहा कि 7 साल के बच्चे की हत्या मामले में सीनियर क्लास के एक छात्र को हिरासत में लिया गया है. शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी छात्र परीक्षा और पैरंट्स टीचर मीटिंग को पोस्टपोन करवाना चाहता था. सीबीआई ने कहा है कि जांच में यौन शोषण की बात सामने नहीं आयी है. मामले में फिलहाल कंडक्टर को क्लीन चिट नहीं दी गयी है. सीबीआई ने यह भी कहा कि हिरासत में लिये गये छात्र का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है और उसका ईलाज चल रहा है.

प्रद्युम्न हत्याकांड: दूसरे वार के बाद तड़पकर हुई थी मौत

बच्चे के स्कूल बैग सहित स्कूल का दूसरा सामान अपने साथ ले गयी सीबीआई
हिरासत में लिए गये छात्र के पिता ने अपने बेटे को फंसाये जाने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि उनके बेटे ने ही सबसे पहले स्कूल के शिक्षक और माली को प्रद्युम्न की हत्या की जानकारी दी थी. पिता की मानें तो, उनसे और उनके बेटे से मंगलवार रात काफी देर तक सीबीआई के अधिकारियों ने पूछताछ की और फिर बेटे को हिरासत में लिया. हिरासत में लिये गये छात्र के पिता ने बताया कि सीबीआई कई बार उनके घर जांच के लिए आयी और बच्चे के स्कूल बैग सहित स्कूल का दूसरा सामान अपने साथ ले गयी.

आखिर किसके दबाव में अशोक ने कबूला गुनाह

प्रद्युम्न मर्डर केस में गिरफ्तार किये गये स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार ने हत्या करने की बात कबूल कर चुका था, लेकिन ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि वह किसी के दबाव में था. अशोक ने अदालत के समक्ष ‘फंसाए’ जाने का आरोप भी लगाया था. प्रद्युम्न के माता-पिता ने भी शक जताया था कि उनके बेटे की हत्या के पीछे किसी और का हाथ हो सकता है. प्रद्युम्न के माता-पिता हरियाणा पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे जिसके बाद हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने 15 सितंबर को मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी.आज के सीबीआई के बयान से यह बात सामने आयी कि अशोक को फंसाया जा रहा था. यहां सवाल यह उठता है कि आखिर किसने उसपर गुनाह को अपने सिर लेने का दबाव डाला था.

BIHAR : ऐसे ही नहीं होता प्रद्युम्न हत्याकांड, प्राइवेट स्कूलों के कर्मियों का पुलिस के पास डेटाबेस नहीं

हत्या के दिन क्या हुआ था

8 सितंबर को रायन इंटरनैशनल स्कूल के वॉशरूम में प्रद्युम्न की लाश मिली थी. उसका गला रेतकर हत्या की गयी थी. इस हत्याकांड के बाद कई दिनों तक स्कूल को बंद रखा गया था. स्कूल में सुरक्षा इंतजामों को लेकर प्रबंधन पर सवाल उठने लगे थे. प्रद्युम्न की हत्या के संबंध में सबसे पहले स्कूल के माली को पता चला था. प्रद्युम्न को उसी अवस्था में हॉस्पिटल ले जाया गया था और घरवालों को खबर दी गयी थी.मामले में हरियाणा पुलिस ने बस के कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया था और मामला Sexual abuse की ओर मुड़ गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें