24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीएम मोदी ने जन्मदिन पर मां हीराबेन से लिया आशीर्वाद

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने 67वें जन्मदिन की शुरुआत सुबह अपनी मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेकर की. शनिवार देर रात यहां पहुंचे मोदी आज सुबह गांधीनगर के बाहर वृंदावन बंग्लोज स्थित अपने छोटे भाई के आवास पहुंचे और मां का आशीर्वाद लिया. हीरा बा (97) प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज […]

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने 67वें जन्मदिन की शुरुआत सुबह अपनी मां हीरा बेन का आशीर्वाद लेकर की. शनिवार देर रात यहां पहुंचे मोदी आज सुबह गांधीनगर के बाहर वृंदावन बंग्लोज स्थित अपने छोटे भाई के आवास पहुंचे और मां का आशीर्वाद लिया.

हीरा बा (97) प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज के साथ राजधानी के समीप रायसेन गांव में रहती हैं. मोदी ने सुबह मां के साथ करीब 20 मिनट का वक्त गुजारा. प्रधानमंत्री ने अपने भाई के घर से निकलने के बाद मोहल्ले के बच्चों के साथ बातचीत भी की. आपको बता दें कि मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिन में सरदार सरोवर बांध को देश को समर्पित करेंगे. वह दाभोई और अमरेली में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

जन्मदिन विशेष : वाइब्रेंट गुजरात समिट से बदली थी नरेंद्र मोदी की छवि

अमित शाह रांची में तो जेटली दिल्ली में
मोदी के जन्मदिन को भाजपा ने सेवा दिवस के रुप में मनाने का फैसला लिया है. पार्टी के नेता और चिकित्सा शिविरों, रक्तदान शिविरों आदि का आयोजन कर रहे हैं और स्वच्छता अभियान में भाग ले रहे हैं. पार्टी के एक नेता ने बताया कि अपने शीर्ष नेता का जन्मदिन देशभर में सेवा दिवस के रुप में मनाने की योजना के तहत भाजपा प्रमुख अमित शाह रांची में, वित्त मंत्री अरुण जेटली दिल्ली के कीर्तिनगर में, रेल मंत्री पीयूष गोयल चेन्नई में , मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मुम्बई में हैं. सभी मंत्री और पार्टी नेता देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं.

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी
केवडि़या में बांधस्थल पर उद्घाटन के बाद मोदी नर्मदा नदी में टापू साधु बेत जायेंगे जहां स्टेच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा और उनको समर्पित एक स्मारक परिसर बनाया जा रहा है. पीएम मोदी नेशनल ट्राइबल फ्रीडम फाइटर्स संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे.

वाराणसी का हाल
वाराणसी से प्राप्त समाचार के अनुसार मोदी के जन्मदिन से एक दिन पहले शनिवार को ही उनके निवार्चन क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 129 प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों में मिठाइयों और कॉपी किताबें बांटकर उनका जन्मदिन मनाना शुरू कर दिया. शनिवार को विद्यालयों में कई कार्यक्रम हुए. उत्तर प्रदेश भाजपा के कई सदस्यों ने प्रधानमंत्री की कल्याणकारी योजनाओं और स्वच्छता अभियानों पर अपने विचार प्रकट किये. राजग सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को प्रोत्साहन देने के लिए असी घाट पर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया. जन्मदिन समारोह के तौर पर भाजपा प्रदेश इकाई ने 825 स्थानों पर रविवार को स्वच्छता पखवाडा मना रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें