27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारामुला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, अनंतनाग में गश्ती दल पर हमला, चार घायल

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर शहर में सुरक्षाबलों और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्यों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये. मारे गये आतंकियों में संगठन का एक स्वयंभू संभागीय कमांडर शामिल है. वहीं, अनंतनाग में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमले में सीआरपीएफ के […]

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर शहर में सुरक्षाबलों और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्यों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये. मारे गये आतंकियों में संगठन का एक स्वयंभू संभागीय कमांडर शामिल है. वहीं, अनंतनाग में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमले में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गये. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सोपोर के चेक-ए-ब्राथ क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मिली विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने सुबह वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. तलाशी अभियान के दौरान, इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू की जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गयी.

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये. उनकी पहचान गलूरा हंडवारा के रहनेवाले परवेज अहमद वानी और शेलपोरा ब्राड, सोपोर के रहनेवाले नईम अहमद नजर के रूप में हुई है. वानी उत्तर कश्मीर में संगठन का संभागीय कमांडर था. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके असॉल्ट रायफल, तीन एके मैगजीन, 90 एके राउंड, एक इंसास रायफल, एक इंसास मैगजीन, 13 इंसास राउंड और अन्य चीजें जब्त की गयीं.

उन्होंने कहा कि मारे गये दोनों आतंकी कई ‘राष्ट्रविरोधी एवं समाजविरोधी गतिविधियों’ में लिप्त थे. वानी 2015 में इलाके के एक मोबाइल टावर को निशाना बनाकर किये गये सिलसिलेवार धमाकों, 2013 में हंडवारा बाजार में दो पुलिसकर्मियों की हत्या और पिछले साल लंगेट पुलिस थाने पर हुए हमले में संलिप्त था.

दसरी ओर अनंतनाग में ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें ये जवान घायल हुए. उन्होंने कहा कि घायल जवानों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिये तलाशी अभियान शुरू किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें