34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्‍ट्रपति चुनाव : मतों की गिनती जारी, पहले राउंड में रामनाथ कोविंद आगे

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना अभी जारी है जिसमें अधिकतर मत सत्तारुढ गठबंधन राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद के पक्ष में आते दिख रहे हैं. संसद भवन और 11 राज्यों में गणना के बाद राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को 1,389 मत मिले जिसका मूल्य 4,79,585 है. वहीं विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना अभी जारी है जिसमें अधिकतर मत सत्तारुढ गठबंधन राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद के पक्ष में आते दिख रहे हैं. संसद भवन और 11 राज्यों में गणना के बाद राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को 1,389 मत मिले जिसका मूल्य 4,79,585 है. वहीं विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को 576 मत मिले जिसका मूल्य 2,04,594 है. गौर हो किचुनाव में उनकी टक्कर विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार से है. राष्ट्रपति भवन के नये निवासी की घोषणा आज शाम पांच बजे की जाएगी. मतदान सोमवार को हुआ था. पहले राष्ट्रपति भवन की मतदान पेटी को खोला गयाफिर वर्णमाला के आधार पर राज्यों की मतदान पेटियों के मतों की गणना की जा रही है.

देश का 14वां राष्‍ट्रपति कौन ? मीरा या कोविंद, फैसला आज, जानें दोनों के बारे में कुछ खास बातें

सभी मतों की गणना चार पृथक मेजों पर की जा रही हैऔर आठ दौर में गिनती पूरी की जाएगी. पूर्व में दो राष्ट्रपति चुनावों के साक्षी रहे चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर नतीजे पांच बजे के आसपास घोषित किये जाते हैं. इस बार करीब 99 प्रतिशत मतदान हुआ था. संसद भवन के एक मतदान सहित विभिन्न राज्यों में 32 मतदान केंद्र स्थापित किये गये थे.

चनाव में कुल 4,896 लोग (4,120 विधायक और 776 निवाचर्ति सांसद) वोट देने के लिए पात्र थे. खबरों की मानें तो पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार की तुलना में अधिकतर मत बिहार के पूर्व राज्यपाल एवं सत्तारुढ गठबंधन राजग राम नाथ कोविंद के पक्ष में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें