27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

”छऊ झारखंड की एक पौराणिक, सांस्कृतिक नृत्य, इसे बचाये रखें”

-डोमजुड़ी में छऊ नृत्य संपन्न, शामिल हुए विधायक संजीव सरदार

केप्सन : 21 हाता-3 छऊ नृत्य का उदघाटन करते विधायक संजीव सरदार एवं अन्य.

प्रतिनिधि, पोटका.

पोटका प्रखंड की डोमजुड़ी

-डोमजुड़ी में छऊ नृत्य संपन्न, शामिल हुए विधायक संजीव सरदार

केप्सन : 21 हाता-3 छऊ नृत्य का उदघाटन करते विधायक संजीव सरदार एवं अन्य.

प्रतिनिधि, पोटका.

पोटका प्रखंड की डोमजुड़ी पंचायत अंतर्गत नवयुवक समिति डोमजुड़ी की ओर से वार्षिक छऊ नृत्य का आयोजन बीती रात को धूमधाम के साथ किया गया. इस छऊ नृत्य में आदिवासी बामाकाली छऊ नृत्य अकादमी कुमुरडीह (उस्ताद- मुटुक सिंह सरदार), बाजरा तरुण सूर्य छऊ नृत्य पार्टी बुढ़ीबासा-बराबाजार पुरुलिया (उस्ताद- मुक्ताराम सहिस) की छऊ नृत्य टीम ने भाग लिया. रातभर आयोजित छऊ नृत्य कार्यक्रम को देखने को आसपास क्षेत्र के लोग पहुंचे. छऊ नृत्य का उद्घाटन विधायक संजीव सरदार ने किया. विधायक ने कहा कि छऊ नृत्य झारखंड का एक पौराणिक सांस्कृतिक नृत्य है, इस नृत्य का आयोजन झारखंड के सिंहभूम व पश्चिम बंगाल के मानभूम, पुरुलिया और ओडिशा के मयूरभंज क्षेत्र में देखने को मिलता है. इस नृत्य को बचाये रखने की जरूरत है. छऊ नृत्य के माध्यम से पौराणिक कथाओं को कला के माध्यम से प्रस्तुत किया जाता है. झारखंड सरकार झारखंडी कला और संस्कृति को बढ़ावा देने को लगातार काम कर रही है. लोगों से अपील है कि ऐसे आयोजन में शामिल होकर देखे और कुछ सीखें.

ये थे मौजूद:

जिप सदस्य हिरणमय दास, झामुमो नेता विद्याधर दास, समर दास, उपमुखिया जयगोपाल दास, गोविंद राणा समेत नवयुवक समिति के अध्यक्ष नकुल सिंह, सचिव विक्रम मुर्मू, कोषाध्यक्ष देवा सिंह, संचालक सनातन सिंह, वरुण सिंह, संतोष सिंह, दिनेश कर्मकार, मधुसूदन सिंह, आशीष प्रमाणिक आदि.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें