29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अज्ञात कारणों से भड़की आग, आठ घर जलकर राख

फोटो 20 रजौन 1, 2. जला हुआ घर.प्रतिनिधि, रजौन

प्रखंड क्षेत्र के खैरा महादलित टोला में बुधवार को अज्ञात कारणों से लगी आग ने विकराल रूप ले लिया. चपेट में एक

फोटो 20 रजौन 1, 2. जला हुआ घर.प्रतिनिधि, रजौन

प्रखंड क्षेत्र के खैरा महादलित टोला में बुधवार को अज्ञात कारणों से लगी आग ने विकराल रूप ले लिया. चपेट में एक फूस का घर आ गया. इसके बाद तेज हवाओं ने आग को भड़का दिया और देखते ही देखते 8 घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गयी. अग्निकांड में करीब दस लाख से अधिक का नुकसान होने की बात बतायी जा रही है. फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मौके पर पहुंचे राजस्व विभाग की टीम ने क्षति का आकलन किया है.

जानकारी के अनुसार खैरा महादलित टोला निवासी गोपाल साह के घर शनिवार दोपहर करीब 12:30 बजे तेज हवा के झोंके से अज्ञात कारणों से पुआल के छप्पर में आग लग गयी, जिससे गोपाल हरिजन का घर जलने लगा. दोपहर में चल रही तेज हवा के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक उनके घरों में रखा सामान राख हो गया. ग्रामीणों ने अग्निशमन विभाग व अंचलाधिकारी को सूचना दी. इसके बाद अपने संसाधनों से आग बुझाने की कोशिश करने लगे. कुछ देर बाद बाराहाट से मौके पर दमकल के एक वाहन पहुंचे. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया. पीड़ितों ने बताया कि आग की चपेट में आने से कपड़े, बर्तन, अनाज व नकदी संग करीब दस लाख की कीमत का सामान राख हो गया. मौके पर रजौन पुलिस भी पहुंची. सीओ कुमारी सुषमा ने बताया कि नुकसान का आकलन किया गया है. जल्द ही पीडितों को आर्थिक सहायता दी जायेगी.

दो घंटे अधिक समय तक जूझते रहे दमकल कर्मी

गोपाल हरिजन के घर में दोपहर करीब 12:30 बजे अज्ञात कारणों से आग लगी थी. आग ने 8 घरों को अपनी चपेट में लिया. दमकल कर्मियों संग ग्रामीण करीब दो घंटे तक आग बुझाने की कोशिश करते रहे. इसके बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका. घटना के सूचना पर जिप सदस्य सुमन पासवान, मुखिया प्रतिनिधि विष्णु कुमार, सरपंच उत्तम शर्मा, पंसस निलेश यादव, बबलू सिंह चंद्रवंशी ने पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया.

पीड़ित गृहस्वामी

1. वीणा देवी पति गोपाल हरिजन

2. सपना कुमारी पति उत्तम हरिजन3. मीरा देवी पति हरीश हरिजन4. जूली देवी पति रंजीत हरिजन5. रीता देवी पति संजीत हरिजन6. लैलून देवी पति परदेशी हरिजन7. रीता देवी पति जगदीश हरिजन8. प्रियंका देवी पति पटेल हरिजनफोटो 20 रजौन : अगलगी की घटना में जले घर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें