25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के सफल आयोजन के लिए सभी को शुक्रिया अदा किया

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के सफल आयोजन के लिए सभी को शुक्रिया अदा किया

 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में दुर्गा पूजा के सफल आयोजन से जुड़े सभी अधिकारियों और लोगों का सोमवार को शुक्रिया अदा किया. उन्होंने राज्य में विशाल उत्सव के आयोजन में ‘‘अथक प्रयासों’’ के लिए सभी पुलिसकर्मियों और आपदा प्रबंधन कर्मियों को सलाम किया. ममता बनर्जी ने कहा दुर्गा पूजा उत्सव शांतिपूर्ण ढंग से मूर्ति विसर्जन के साथ संपन्न हो गया. मैं पूजा के दौरान नागरिकों एवं पूजा आयोजकों की सेवा के लिए दिन रात अथक प्रयास करने वाले कोलकाता पुलिस एवं पश्चिम बंगाल पुलिस के उन सभी अधिकारियों एवं सदस्यों का शुक्रिया अदा करती हूं. उनकी सतर्कता के कारण हमारा उत्सव घटना मुक्त रहा और लोगों का उत्साह बना रहा.

हाथियों के तांडव से हुई फसलों की बर्बादी के विरोध में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

बांकुड़ा में हाथियों के तांडव से कई बीघे की धान की फसल बर्बाद होने पर वन विभाग की लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने विरोध स्वरूप सड़क जाम कर दिया. बांकुड़ा जिले में हाथियों का उत्पात जारी है. उत्तर बांकुड़ा वन प्रभाग के बेलियाटोर रेंज के बृंदाबनपुर बीट के बंदरकोंडा गांव में रविवार की रात 25 हाथियों के एक समूह ने उत्पात मचाया. ग्रामीणों का दावा है कि हाथियों के समूह ने करीब 30 बीघे जमीन के धान को नष्ट कर दिया. बदरकोंडा गांव के लोगों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बेलियातोड़ -सोनामुखी राज्य पथ को कुछ देर के लिए जाम कर दिया और प्रदर्शन किया.

कैनल में डूबी लड़की की तलाश में जुटी पुलिस

पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना इलाके के डीवीसी कैनल में सोमवार दोपहर को स्नान करने के दौरान एक लड़की डूब गयी. खबर के फैलते ही समूचे इलाके में अफरा तफरी मच गयी. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने लडकी का नाम बतासी महतो (11) बताया है. पुलिस के डिजास्टर मैनेजमेंट विभाग को सूचना दी गयी है. डूबी लड़की की तलाश जारी है.

ज्योतिप्रिय मल्लिक की स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट सौंपी गई बैंकशाल कोर्ट को

ज्योतिप्रिय मल्लिक की स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट बैंकशाल कोर्ट को सौंपी गई. ईडी ने अपोलो अस्पताल में मंत्री की स्वास्थ्य जांच की रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी है. मंत्री के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर कमांड अस्पताल के अधिकारी भी फिर से अदालत में हैं. कोर्ट ने कमांड हॉस्पिटल में मंत्री की स्वास्थ्य जांच का आदेश दिया.

सिउड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के एक वार्ड का फॉल्स सीलिंग टूटकर गिरा

बीरभूम जिले के सिउड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की पांचवी मंजिल पर मौजूद महिला वार्ड के फॉल्स सीलिंग का एक तरफ का बड़ा हिस्सा टूटकर गिरने से वार्ड में भर्ती दो महिला मरीज घायल हो गयीं. इसके बाद वार्ड में मौजूद महिला मरीजों में आतंक मंच गया. भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई. घायलों व अन्य मरीजों को अलग वार्ड में शिफ्ट किया गया. घटना की सूचना मिलते ही जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी समेत अस्पताल सुपर व अन्य अधिकारी वहां पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इसके बाद तत्काल अस्पताल के सभी वार्डो की फॉल्स सीलिंग की जांच के आदेश दिये गये. इधर उक्त वार्ड से फॉल्स सीलिंग के गिरे मलबा को हटाया गया. मरीजों और उनके परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण ही यह स्थिति उत्पन्न हुई है. समय पर इनपर ध्यान दिया जाता तो ऐसा नहीं होता. एक बड़ा हादसा भी हो सकता था.

आंध्र प्रदेश में हुई ट्रेन दुर्घटना की ममता बनर्जी ने तत्काल जांच कराए जाने की मांग की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंध्र प्रदेश में ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना की तत्काल जांच कराए जाने की मांग की और दावा किया है कि इस प्रकार की रेल दुर्घटनाएं ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण रूप से बार-बार होने वाली घटनाएं’’ बन गई हैं.

दीघा में ज्योतिप्रिय मल्लिक के 3 बेनामी होटल

शुभेंदु अधिकारी का दावा दीघा में ज्योतिप्रिय मल्लिक के 3 बेनामी होटल है. इसके जवाब में तृणमूल सांसद शांतनु सेन ने भी शुभेंदु अधिकारी की संपत्ति पर सवाल उठाते हुए हमला बोला है.

डब्ल्यूबीबीपीइ 58,000 पदों पर जल्द करेगा नियुक्ति

पश्चिम बंगाल, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीइ) की ओर से कहा गया है कि स्कूलों में कुल 58,000 रिक्त पदों पर नियुक्ति होने जा रही है. प्राइमरी टीइटी परीक्षा 2023 की तारीख पहले ही तय हो चुकी है. यह परीक्षा 10 दिसंबर को होगी. आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो गयी है. इस बीच, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने 58,000 रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए सूचना जारी की है.डब्ल्यूबीबीपीइ टीइटी के साथ-साथ नौकरी के इच्छुक बेरोजगार अभ्यर्थी भी इस खबर से काफी उत्साहित हैं. आखिरी बार पश्चिम बंगाल, प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के माध्यम से टीइटी परीक्षा पिछले साल 11 दिसंबर को आयोजित की गयी थी.

ज्योतिप्रिय के बायें हाथ को नहीं मिल रहा बल

इडी द्वारा गिरफ्तार किये गये राज्य के वन मंत्री और पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की सेहत में सुधार हो रही है. हृदय की गति को समझने के लिए हॉल्टर मॉनिटर टेस्ट किया गया. वहीं, ज्योतिप्रिय के मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी की एमआरआइ जांच की गयी. जांच में मंत्री के हाथ व पैरों में कुछ दिक्कतें देखी गयीं.सुबह मंत्री ने डॉक्टरों को बताया कि उनके बायें हाथ को बल नहीं मिल रहा है. इसके बाद डॉक्टरों ने उनका दोबारा एमआरआइ करने का फैसला किया. चेस्ट थेरेपी भी की जा रही है. चिंता कम करने के लिए ज्योतिप्रिय मल्लिक को रात में नींद की गोलियां भी दी गयीं. उन्हें अब सीसीयू से केबिन में शिफ्ट किया गया है.

ज्योतिप्रिय मल्लिक के भाई दस्तावेजों के साथ पहुंचे सीजीओ कॉम्प्लेक्स

राशन भ्रष्टाचार मामले में ज्योतिप्रिय मल्लिक को ईडी ने गिरफ्तार किया है वह अभी अस्पताल में भर्ती है. ज्योतिप्रिय मल्लिक के भाई देबप्रिय मलिक दस्तावेजों के साथ आज सीजीओ कॉम्प्लेक्स में उपस्थित हुए. सूत्रों के मुताबिक जांच अधिकारी के नहीं आने पर वह कुछ देर बाद निकल गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें