21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : 6 दिसम्बर को उत्तर बंगाल दौरे पर अधिकारियों संग बैठक कर सकती हैं मुख्यमंत्री

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

दिनदहाड़े सड़क पर युवक को पकड़ा और चाकू से रेत दिया गर्दन

उत्तर कोलकाता के चितपुर इलाके में दिनदहाड़े सरेआम एक युवक को पकड़कर धारदार चाकू से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी गयी. घटना केएल दास रोड में शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे की है. मृत युवक का नाम शेख दुलारा (उम्र 29 वर्ष) बताया गया है. वह काशीपुर रोड इलाके का निवासी था. इधर, खबर पाकर चितपुर थाने की पुलिस के अलावा लालबाजार के होमीशाइड शाखा की टीम मामले की जांच में जुट गयी है. इस घटना के बाद से हमलावर बदमाश इलाके से फरार है, उन्हें दबोचने के लिए पुलिस ने छापामारी शुरू कर दी है. इधर, दिनदहाड़े भीड़भाड़ वाले इलाके में एक युवक की इस तरह से निर्मम हत्या करने की घटना के बाद से इलाके में लोगों में डर घर कर गया है. इस घटना के बाद से इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गयी है.

नलहाटी स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग पर धरना जारी

बीरभूम में शुक्रवार को जिले के नलहाटी रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग पर नलहाटी नागरिक मंच का धरना प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा. मंच के सदस्यों ने शुक्रवार को भी सुबह 9:00 बजे से नलहाटी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर धरना प्रदर्शन किया. स्टेशन पर मंच के सदस्यों ने कहा कि एक्सप्रेस व मेल ट्रेनों के ठहराव के साथ कोरोना काल में बंद हुईं लोकल ट्रेनों को बहाल किया जाये. साथ ही इन ट्रेनों का नलहाटी स्टेशन पर ठहराव दिया जाये. मंच के प्रदर्शन में नलहाटी के कुछ स्थानीय लोग व व्यापारी भी शामिल हुए. मंच की चेतावनी है कि जब तक रेल अधिकारी उनकी मांगें नहीं मान लेते, तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

सुंदरबन में वार्षिक बाघ गणना 27 नवंबर से होगी शुरू

पश्चिम बंगाल के सुंदरबन में वार्षिक बाघ गणना 27 नवंबर से शुरू होगी. वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि यह विभिन्न राज्यों द्वारा राष्ट्रव्यापी गणना का हिस्सा है जहां बाघ पाए जाते हैं. उन्होंने बताया कि 'कैमरा ट्रैप' अभ्यास पहले चरण में दक्षिण 24-परगना जिले के कुछ निकटवर्ती हिस्सों के साथ-साथ सुंदरबन बाघ अभयारण्य (एसटीआर) में एक महीने से अधिक समय तक चलेगा.उन्होंने कहा कि 'कैमरा ट्रैप' अभ्यास के दूसरे चरण में जिले के कुछ अन्य निकटवर्ती हिस्सों को भी शामिल किया जाएगा.

बर्दवान में विवाद के बाद आक्रोशित बेटे ने पिता की कटारी से गर्दन काट की हत्या, गिरफ्तार

पूर्व बर्दवान जिले के माधवदीही थाना इलाके के देनो ग्राम में पारिवारिक विवाद के बाद आक्रोशित पुत्र द्वारा अपने ही पिता की कटारी से गर्दन काट कर हत्या किये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मृत व्यक्ति का नाम वासुदेव पात्र (65) बताया है. पुलिस ने रक्त रंजित अवस्था में शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया है. गिरफ्तार बेटे का नाम विश्वजीत पात्र(35) है. पुलिस ने बताया की पारिवारिक विवाद के बाद ही पुत्र ने घास काटने वाली कटारी से अपने बुजुर्ग पिता की गर्दन काट कर हत्या कर दी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि विश्वजीत काफी गर्म मिजाज का है. उसके बुजुर्ग पिता ने उसे घास काटने के लिए कहा. इस बाद पर पिता पुत्र में विवाद हो गया. आक्रोशित पुत्र ने कटारी से अपने ही पिता की गर्दन पर वार कर दिया. इसके बाद मौके पर ही पिता की मौत हो गयी. पुलिस को स्थानीय लोगों ने जब सूचना दी तो आरोपी पुत्र भाग गया था. बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

उबर अब कोलकाता में चलाएगा बस

राज्य में परिवहन व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार अब निजी कंपनियों के साथ गठजोड़ कर रही है. महानगर में आयोजित बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के दौरान ऐप आधारित कैब सेवा उपलब्ध कराने वाली कंपनी उबर ने बुधवार को घोषणा की कि वह इस महीने से कार्यालय जाने वालों के लिए कोलकाता में बस सेवा शुरू करेगी. कंपनी ने कहा कि यह सेवा 10 बसों के साथ शुरू होगी और अगले साल मार्च तक उबर शटल के पास पूर्वनिर्धारित मार्गों पर 60 वातानुकूलित बसें होंगी, जो व्यावसायिक जिलों को शहर के आवासीय क्षेत्रों से जोड़ेंगी.

25 और 26 नवंबर को सियालदह में ट्रेन सेवा रहेगी बाधित

25 और 26 नवंबर को सियालदह की कई शाखाओं में लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी. रेलवे द्वारा उक्त जानकारी दी गयी है कि दमदम जंक्शन स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर मेंटेनेंस का काम होगा. ईस्टर्न रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति में इस आशय की जानकारी दी गयी है. पूर्व रेलवे द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 25 और 26 नवंबर को करीब 12 घंटे तक पावर ब्लॉक रहेगा.

6 दिसम्बर को उत्तर बंगाल दौरे पर अधिकारियों संग बैठक कर सकती हैं मुख्यमंत्री

उत्तर बंग में आईटी हब के लिए उपयुक्त जमीन की खोज शुरू. आइपीएस राजीव कुमार को मिला दायित्व. 6 दिसम्बर को उत्तर बंगाल दौरे पर अधिकारियों संग बैठक कर सकती हैं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.

धर्मतल्ला में 29 नवम्बर की अमित शाह की सभा को मिली मंजूरी

पश्चिम बंगाल में अभी-अभीः राज्य सरकार को धक्का लगा है. धर्मतल्ला में 29 नवम्बर की अमित शाह की सभा को अन्ततः डिवीजन बेंच से मंजूरी मिल गई है. कोई नयी शर्त नहीं थोप सकेगी पुलिस.

विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से

विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है, जो सात दिसंबर तक चल सकता है. सत्र के पहले दिन शोक प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही को रद्द कर दिया जायेगा. सोमवार से दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू होगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, आमतौर पर जनवरी के अंतिम सप्ताह या फरवरी महीने के आरंभ में विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होती है, पर अगले साल के आरंभ में ही लोकसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है. इसलिए शीतकालीन सत्र का आयोजन नवंबर महीने में किया जा रहा है. इधर, राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि शीतकालीन सत्र की शुरुआत में सबसे पहले दो बिल पारित कराये जायेंगे. इनमें पहला बिल मंत्रियों व विधायकों के वेतन वृद्धि से संबंधित है, जबकि दूसरा बिल जीएसटी को लेकर है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें