1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live today top news 29 june 2022 udaipur tailor death case update up news sht

UP Breaking News Live: बाढ़ की स्थिति की तैयारियों को लेकर सीएम योगी ने की बैठक, दिए ये निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर आकाशवाणी केंद्र पर आकाशीय बिजली गिरी 

गरज के साथ गोरखपुर आकाशवाणी केंद्र पर आकाशीय बिजली गिर गई. इससे कंसोल, डीटीएच सिग्नल और सेटेलाईट लिंक ने काम करना बंद कर दिया. इसकी वजह से यहां का प्रसारण ठप हो गया. वहीं, जिला प्रशासन ने अपील कि है कि लोग घरों से निकलने से पहले अपने मोबाइल फोन में दामिनी एप डाउनलोड कर लें. इससे आप घरों से निकलने के 15 मिनट पहले यह देख सकेंगे कि आकाशीय बिजली कहां गिरने वाली है.

email
TwitterFacebookemailemail

जलग्रहण क्षेत्रों में न हो अवैध खनन- सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ की स्थिति की तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए डीएम के साथ समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री ने कहा कि, 'मानसून के दौरान, सरयू, गंगा और यमुना नदियों में जल स्तर में वृद्धि हुई है. सीएम योगी ने कहा कि, लेकिन समय पर व्यवस्थित योजना के लिए धन्यवाद. उन्होंने कहा कि, हमें तैयार रहना होगा. हमें उन बिंदुओं को चिह्नित करने की जरूरत है जहां नदियों को चैनलाइज करने की जरूरत है. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में कोई अवैध खनन गतिविधि न हो.

email
TwitterFacebookemailemail

कुख्यात बदमाश रणजीत यादव मुठभेड़ में घायल

गोरखपुर में कुख्यात बदमाश रणजीत यादव मुठभेड़ में घायल हो गया. बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करके भाग रहा था, जोकि लूट के मामले में वांछित था. बदमाश के पास से तमंचा, कारतूस, मोबाइल और बाइक बरामद समेत भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ की यह घटना हरपुर बुदहट थाना के चांदपुर इलाके की है.

email
TwitterFacebookemailemail

जुलाई से लेकर 7 जुलाई तक वाराणासी में रहेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशीवासियों को परियोजनाओं की सौगात देने के लिए 5 जुलाई से लेकर 7 जुलाई तक वाराणासी में रहेंगे. पीएम के दो दिवसीय दौर के लिए प्रशासन की तैयारियों के बीच लोकार्पण व शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं की सूची शासन को भेज दी गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी प्रवास के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को पीएम मोदी के वाराणसी दौरे की तिथि के संकेत दिए हैं. फिलहाल प्रधानमंत्री कार्यालय को प्रस्तावित तिथि भेज दी गई है और वहां से सहमति का इंतजार है.

email
TwitterFacebookemailemail

बाढ़ की तैयारियों को लेकर आज सीएम योगी करेंगे बैठक

प्रदेश में मानसून के एक्टिव होते ही योगी सरकार अलर्ट हो गई है. इस बीच बाढ़ की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बैठक करेंगे. सीएम योगी आज सुबह 11:30 बजे 5 कालिदास मार्ग मुख्यमंत्री आवास पर बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मासूम के साथ दुष्कर्म का आरोप गिरफ्तार

कानपुर में 6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दुष्कर्म की यह घटना कानपुर के महाराजपुर की है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुरादाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया इनामी बदमाश

मुरादाबाद में पुलिस मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि, भगवानपुर चौकी क्षेत्र में तलाशी के दौरान अपराधी की तरफ से फायरिंग की गई. पुलिस ने जवाबी फायरिंग की जिसमें वह घायल हो गया. इस पर पहले से गोकशी के मुकदमें दर्ज़ हैं. यह एक इनामी बदमाश है. इस गिरफ़्तारी से अवैध गोकशी पर अंकुश लगेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के 44  जिलों में आज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज समेत करीब 44 जिलों में आज यानी बुधवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है. बीते मंगलवार को वाराणसी समेत पूर्वी जिलों में तेज बिजली के साथ जोरदार बारिश हुई. कड़कड़ाती बिजली से कहीं लोगों की जान गई तो कहीं निर्माणाधीन भवन क्षतिग्रस्त हो गए. बिजली गिरने से कुल 11 लोगों की मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर में मोबाइल की दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान

गोरखपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र एक मोबाइल की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 3 गाड़िया पहुंचकर आधे घंटे में आग पर पूरी तरीके से काबू पा लिया है.इस दौरान दुकान को आग ने पूरी तरह अपने लपेटे में ले लिया था. जिस कारण दुकान के सभी सामान जलकर खाक हो गया. वही दकान में आग लगने से हुए नुकसान के बाद दुकानदार और उनके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. हालांकि इस घटना में किसी की जान माल की कोई हानि नहीं हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

UP बोर्ड के टॉप-5 छात्रों से मिलेंगे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 1 जुलाई 2022 को सपा कार्यालय में UP बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शीर्ष 5 स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को लैपटॉप देकर सम्मानित करेंगे. इसके साथ ही सपा ने मांग की है कि BJP ने अपने संकल्प पत्रों में लैपटॉप देने और IT सेक्टर हेतु जो घोषणा की, उसे पूर्ण करे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें