1. home Hindi News
  2. live
  3. up breaking news live today top breaking news hindi news today top news cm yogi adityanath sht

UP Breaking News Live: 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ हिंसा मामले में अब तक 487 उपद्रवी गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News Live
UP Breaking News Live
Prabhat khabar Graphics
मुख्य बातें

UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

'अग्निपथ' योजना के खिलाफ हिंसा मामले में कार्रवाई

केंद्र की सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ यूपी के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित युवाओं ने कई जगह ट्रेनों में तोड़फोड़ की थी. यूपी पुलिस ने अग्निपथ योजना के खिलाफ उपद्रव मामले में अब तक 487 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा में 424 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के निदेशक ने दिया इस्तीफा

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) प्रदीप कक्कड़ ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव एम देवराज ने इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी: महाविद्यालय में हंगामा

वाराणसी में महाविद्यालय प्रबंधन और छात्रों के बीच हुई हाथापाई हुई है. महाविद्यालय प्रबंधन के कर्मचारी पर छात्रों पर पिस्टल से धमकी देने का आरोप लगा. बता दें कि प्रवेश पत्र को लेकर प्रबंधन और छात्र के बीच बहस हुआ है. छात्रों पर पिस्टल तानने का वीडियो हुआ वायरल हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इंजीनियरिंग कॉलेज को लेकर सपा ने किया बीजेपी का घेराव

प्रतापगढ़ में बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण को लेकर सपा ने बीजेपी सरकार का घेराव किया है. सपा ने ट्वीट कर लिखा, मज़बूती की बुलंदियों को छूता डबल इंजन सरकार का विकास. प्रतापगढ़ में बेईमानी की सीमेंट और भ्रष्टाचार की ईंट से बन रही इंजीनियरिंग कॉलेज की निर्माणाधीन दीवार निरक्षण करने पहुंचे सपा विधायक आरके वर्मा के हाथ लगाते ही धराशाई हो गई. अब क्या कार्रवाई करेगी कमीशन बाज भाजपा सरकार. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा.

email
TwitterFacebookemailemail

गोरखपुर में कारोबारी की दिनदहाड़े हत्या

गोरखपुर में कारोबारी की दिनदहाड़े हत्या से हड़कंप मच गया है. यहां बाइक सवार बदमाशों ने सब्जी कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया है. घटना बढ़हलगंज के पार्वती माता मंदिर की है

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में ड्रोन निगरानी के साथ हाई अलर्ट पर पुलिस

जुमे की नमाज को लेकर लखनऊ में अलर्ट पर सीपी ने कहा कि, हम राज्य के कुछ जिलों में 3 और 10 जून की घटनाओं के मद्देनजर पुलिस की तैनाती और ड्रोन निगरानी के साथ हाई अलर्ट पर हैं. हम सभी धर्मगुरुओं से भी बात कर रहे हैं. हमारी 'गंगा-जमुनी तहज़ीब' की परंपरा से जुमे की नमाज़ सुचारु रूप से संपन्न होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

वाराणसी में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क

वाराणसी में आज जुमे की नमाज को लेकर पुलिस बेहद सतर्क है. एसीपी दशाश्वमेध, थानाध्यक्ष दशाश्वमेध, पीएसी बल और अन्य पुलिस बल के साथ लगातार भ्रमणशील हैं. वाराणसी के अलावा प्रदेश के अलग-अलग शहरों में अलर्ट मोड पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निवीरों के समर्थन में वरुण गांधी ने सरकार का किया घेराव

बीजेपी के पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट कर एक बार फिर अग्निवीरों का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, अल्पावधि की सेवा करने वाले अग्निवीर पेंशन के हकदार नही हैं तो जनप्रतिनिधियों को यह ‘सहूलियत’ क्यूँ? राष्ट्ररक्षकों को पेन्शन का अधिकार नही है तो मैं भी खुद की पेन्शन छोड़ने को तैयार हूँ. क्या हम विधायक/सांसद अपनी पेन्शन छोड़ यह नहीं सुनिश्चित कर सकते कि अग्निवीरों को पेंशन मिले?

email
TwitterFacebookemailemail

अमरोहा में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट

अमरोहा में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है. नमाज के चलते जिले को 40 सेक्टर में बांटा गया है. यहां चप्पे चप्पे पर पुलिस फ़ोर्स की तैनाती की गई है. इसके अलावा ड्रोन कैमरे से संवेदनशील इलाकों की निगरानी की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस पर फायर कर भागने वाला बदमाश गिरफ्तार

लोनी सीओ रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि, लोनी पुलिस द्वारा नियमित चेकिंग के दौरान पुलिस ने संदिग्ध वाहन को रोकने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने वाहन नहीं रोक, तो पुलिस द्वारा वाहन का पीछा करने पर रवि नाम के एक व्यक्ति ने पुलिस पर गोली चलाई और क्रॉस फायरिंग के दौरान घायल हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

1 जुलाई से शुरू होगा स्कूल चलो अभियान

विभागीय बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि, 1 जुलाई से स्कूल चलो अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करना है. बेसिक शिक्षा परिषद और माध्यमिक शिक्षा परिषद दोनों के स्तर अपने-अपने स्कूलों को ठीक करने की व्यवस्था करनी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज बुलाई बड़ी बैठक

समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर 24 जून को लखनऊ में बड़ी बैठक बुलाई है. बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में जुमे की नमाज़ को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट

लखनऊ में आज जुमे की नमाज़ को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है. राजधानी में 165 कंपनी पीएसी और 10 कंपनी पैरा मिलिट्री तैनात की गई है. जिलों में सेक्टर स्कीम लगाने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस अफसरों को फील्ड में रहने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही टीले वाली मस्जिद पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें